Follow Us:

लाहौल के लिए HRTC की बस सेवा फिर से बहाल

समाचार फर्स्ट |

रोहतांग दर्रा में मौसम साफ होने के चलते अब लाहौल जाने वाले लोगों के लिए एक बार फिर से एचआरटीसी की बस सेवा बहाल की गई है। एक दिसंर से लाहौल से कुल्लू और कुल्लू से लाहौल के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी।

एक दिसंबर यानी आज सुबह 7 बजे कुल्लू बस अड्डा से निगम की बस को केलांग के लिए रवाना किया जाएगा। वहीं, केलांग से कुल्लू के लिए निगम की बस सुबह 10 बजे रवाना की जाएगा। वहीं, बस सेवा के बहाल होने से लाहौल के लोगों ने राहत महसूस की है। इससे पहले निगम ने बस सेवा को बंद कर दिया था। जिस कारण लोगों को टैक्सी में ज्यादा किराया देकर लाहौल पहुंचना पड़ रहा था।

वहीं, गत दिनों जब निगम ने अपनी बसों को रोहतांग दर्रा से होकर कुल्लू पहुंचाया था तो लोगों ने मांग की थी कि मौसम साफ होने तक लोगों को बस सुविधा मुहैया करवाई जाए। लोगों की मांग को देखते हुए निगम ने प्रशासन के समक्ष इस मामले को रखा था और मौसम साफ रहने तक बस को चलाने बारे वीरवार को प्रशासन ने निर्देश जारी कर दिए।

वहीं, बीते साल भी 28 दिसम्बर तक निगम ने रोहतांग दर्रा होते बस सेवा को बहाल रखा था। एचआरटीसी कुल्लू के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि मौसम साफ होने तक बस सेवा को बहाल ही रखा जाएगा।