Follow Us:

राम-रहीम केस: दिल्ली-चंडीगढ़ रूट पर 25 को नहीं चलेंगी HRTC बसें

पी. चंद |

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहिम को लेकर चल रहे तनाव पर HRTC विभाग ने अहम फैसला लिया है। परिवहन मंत्री जीएस बाली ने बताया कि 25 अगस्त शाम पांच बजे तक निगम की कोई भी बस चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और दिल्ली नहीं भेजी जाएंगी। हालांकि, पांच बजे के बाद भी हालातों को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा कि बसे आगे भेजी जाएं या नहीं।

जीएस बाली ने कहा कि वे इस संबंध में शुक्रवार शाम पांच बजे दोबारा इस संदर्भ में प्रेस को संबोधित करेंगे। स्थिति को समझते हुए ही आगे का फैसला लिया जाएगा। 

बाली ने कहा कि निगम द्वारा यह निर्णय इसलिए लिया गया है ताकि प्रदेश की जनता को हिंसा की स्थिति में कोई हानि ना पहुंचे और बसों का भी नुकसान ना हो। एचआरटीसी ने यह आदेश जारी कर दिये हैं और कल से ये आदेश बसों पर लागू हो जाएंगे। यदि किसी को एमरजेंसी ही होगी तो उसके लिए एक छोटी वैन भेजी जाएगी जो कि एचआरटीसी की होगी।

इसके अलावा हिमाचल में आने वाली हरियाणा रोडवेज भी आज रात 9 बजे के बाद हिमाचल के रूट पर नहीं आएंगी। बता दें कि राम रहिम को लेकर हो रही इस हिंसा एक ही दिन में प्रदेश के लगभग 200 से अधिक रूट प्रभावित होंगे और इन रूटों पर ही जनता ज्यादा सफर करती है। 

गौरतलब है कि बाबा राम रहिम पर यौन शोषण के आरोप लगे थे। इसी कड़ी में 25 अगस्त को पंचकूला सीबीआई कोर्ट में फैसला सुनाया जाएगा।