Follow Us:

HRTC कंडक्टर भर्ती: चयन आयोग को ही पता नहीं कौन है हिमाचल का परिवहन मंत्री

मृत्युंजय पुरी |

रविवार को आयोजित हुई HRTC कंडक्ट भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की गई इस भर्ती प्रक्रिया में कई अनियमितताएं सामने आई हैं। एक और जहां लिखित परीक्षा शुरू होने के तुरंत बाद ही पेपर लीक होने से हड़कंप मच गया । वहीं, प्रशन पत्र में पूछे गए एक सवाल को लेकर भी चयन बोर्ड पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं। 

दरअसल प्रशन पत्र में 115 नंबर पर एक सवाल पूछा गया था कि हिमाचल प्रदेश का ट्रांसपोर्ट मंत्री कौन है। खैर सवाल में कोई गलती नहीं है लेकिन इस सवाल के जवाब के लिए जो 4 विक्लप दिए गए थे वो कुछ इस तरह थे- (1) मोहिंदर सिंह ठाकुर (2) गोविंद सिंह ठाकुर (3) विपिन सिंह परमार (4) वीरेंद्र कंवर । सवाल के जवाब में यह जो 4 विकल्प दिए गए हैं इसमें से कोई विक्लप सही नहीं है। क्योंकि मौजूदा समय में हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर हैं। 

ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या चयन आयोग की भी यह मालूम नहीं की प्रदेश का परिवहन मंत्री कौन है। खैर गलती किसी से भी हो सकती है लेकिन इतनी बड़ी गलती जिनके पास विभाग है उनके विभाग का पेपर और उन्ही का नाम ऑप्शन से गायब हो तो सवाल उठना तो लाजमी है।