Follow Us:

सितंबर से हिमाचल के रूटों पर दौड़ेंगी HRTC की नई बसें

समाचार फर्स्ट डेस्क |

परिवहन मंत्री जीएस बाली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एचआरटीसी के बेड़े में 325 अतिरिक्त नई छोटी बसें शामिल हो गई हैं और सितंबर माह के पहले सप्ताह में इन बसों को विभिन्न क्षेत्रों में चलाया जाएगा। 55 रूटों पर कम किराये वाली बसें चलाई जाएंगी। HRTC के पास 150 लग्जरी बसें हैं और 40 लॉन्ग रूट्स पर लग्जरी बसें सितंबर माह में दौड़ना शुरू होंगी। जल परिवहन के लिए केंद्र सरकार ने कंसल्टेंट नियुक्त कर दिया है और राज्य के तीन स्थानों भाखड़ा, कौल डैम और चमेरा में जल परिवहन की संभावनाएं आंकी हैं।

एचआरटीसी में 574 चालकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इनमें 325 पदों का भर्ती परिणाम आज यानी गुरुवार को ही घोषित किया गया। एचआरटीसी के सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन भुगतान कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बीते 4 साल में एचआरटीसी के कर्मचारियों और पेंशनरों को 609 करोड़ के वित्तीय लाभ दिए गए हैं। अनुबंध कर्मियों के ग्रेड-पे में 50 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

ठियोग में बस स्टैंड हादसे के घायल को 5 लाख देने की घोषणा

परिवहन मंत्री ने बीते माह ठियोग में बस स्टैंड की इमारत ढहने से घायल हुए 15 वर्षीय किशोर मिथुन कुमार को 5 लाख की राहत देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह किशोर बिहार का रहने वाला है और ठियोग हादसे में इसकी बाजू कट गई है। एचआरटीसी इस किशोर के नाम पर बैंक में 5 लाख की एफडी बनाएगा।