Follow Us:

HRTC पीस मील वर्करों की हड़ताल जारी, बीओडी बैठक से जगी राहत की उम्मीद

जसबीर कुमार |

HRTC पीस मील वर्कर्स हमीरपुर पिछले 19 दिन से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। सरकार और विभाग द्वारा उनकी मांगों को अभी तक पूरा नहीं किया है, जिसके चलते पीस मील वर्कर्स में रोष पनप रहा है। अब एक बार फ़िर शनिवार को होने वाली बीओडी की बैठक से पीस मील वर्कर्स को अनुबंध पर लाने की उम्मीद जगी है। लेकिन अगर उनके हक में कोई फैसला नहीं आया तो उन्होंने इस हड़ताल को जारी रखने की बात भी कही है।

हालांकि, पीस मिल वर्करों को अपनी रोजी की चिंता भी सताने लगी है। क्योंकि वे 19 दिन से हड़ताल पर हैं और उन्हें इस माह कोई वेतन नहीं दिया जाएगा। परिवार के पालन पोषण से उनकी चिंताएं भी बढ़ने लगी है। इसके लिए उन्होंने सरकार और विभाग से फ़िर गुहार लगाई है कि उन्हें जल्द अनुबंद पर लाने का निर्णय लेकर राहत प्रदान करे।

पीसी मील वर्करों ने कहा कि सरकार और विभाग ने अभी तक उनकी मांगों को नहीं माना है। लेकिन शनिवार को बीओडी की बैठक से उन्हें अच्छी खबर मिलने की उम्मीद जगी है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार और विभाग ने उनकी मांग को नहीं माना तो वह भूख हड़ताल पर बैठने से गुरेज नहीं करेंगे। आपको बता दें कि पीस मील वर्कर्स काफी लंबे से समय अनुबंध पर लाने की सरकार और विभाग से मांग कर रहे हैं। इसके चलते एचआरटीसी मील वर्कर्स कामकाज ठप्प कर हड़ताल पर बैठे हैं।