Follow Us:

मारपीट के बाद हरियाणा रोडवेज चालक की मृत्यु पर HRTC यूनियन की चेतावनी

|

नहीं हुआ न्याय तो बंद होंगी हरियाणा रूट की बसें: HRTC यूनियन

शिमला: बीते 12 नवम्बर को दिवाली की रात हरियाणा में रोडवेज के बस ड्राइवर के साथ मारपीट का मामला सामने आया. इसके बाद ड्राइवर की 13 नवंबर की सुबह मृत्यु हो गई. इसको लेकर जहां पूरे हरियाणा में बवाल बचा हुआ है, तो वहीं अब इसकी आंच हिमाचल प्रदेश तक आ पहुंची है. जहां हरियाणा रोडवेज यूनियन पहले ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं, वहीं अब एचआरटीसी यूनियन ने भी हरियाणा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. यूनिटन ने हरियाणा सरकार को चेतावनी देते हुए रोडवेज चालक को न्याय देने की मांग की है. वहीं हरियाणा रोडवेज यूनियन के लोग ड्राइवर को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं इसके अलावा यूनियन ने ड्राइवर के परिवार को रोडवेज में नौकरी देने की भी मांग की है.

HRTC चालक-परिचालक यूनियन के अध्यक्ष मानसिंह ने कहा कि बीते 12 नवम्बर को दिवाली की शाम हरियाणा में डस्टर गाड़ी में आए कुछ गुंडों ने रोड़वेज ड्राइवर के साथ मारपीट की जिसके बाद 13 नवम्बर की सुबह ड्राइवर की मृत्यु हो गई. लेकिन दुख की बात है कि अभी तक ड्राइवर को न्याय नहीं मिला है. मान सिंह ने हरियाणा सरकार और प्रशासन की निंदा की और कहा की ड्राइवर राजवीर को अभी तक न्याय नहीं मिला है. जिसके लिए वह हरियाणा प्रशासन और सरकार की कड़ी निंदा करते हैं.

मानसिंह ने हरियाणा सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर ड्राइवर राजवीर के हत्यारों को सजा देकर न्याय नहीं मिला और राजवीर के परिवार को नौकरी नहीं मिली तो HRTC हरियाणा को जानें वाली अपनी बसें नहीं भेजेगा. मानसिंह ने हरियाणा पुलिस पर भी सवाल उठाए, उन्होंने कहा कि अभी तक न तो डस्टर गाड़ी पकड़ी गई है न ही इन गुंडा तत्वों पर कोई कार्रवाई की गई है जो बेहद जो बेहद दुखद है. बुधवार को यूनियन के अध्यक्ष मानसिंह ने कहा कि अगर आज शाम तक हरियाणा प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई तो गुरुवार से एचआरटीसी प्रदेश से बाहर हरियाणा जाने वाली बसों पर रोक लगा देगा.