Follow Us:

दिवाली पर लोगों की सुविधा के लिए HRTC इन रूट पर चलाएगा 88 अतिरिक्त बसें

पी.चंद |

दिवाली हिंदुओं का एक बड़ा और पवित्र त्योहार है जो हर साल बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है। इस त्योहार को हर कोई अपने घर में अपनों की बीच मनाना चाहता है। इसी चाहत में बाहरी राज्यों में पढ़ाई और नौकरी करने वाले लोग अपने घरों को आते हैं। हिमाचल से भी कई लोग दिल्ली, चंडीगढ़ और बद्दी में नौकरी करते हैं जो दिवाली के इस त्यौहार पर अपने घरों को आते हैं। जिसके चलते बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाली बसों में भी काफी भीड़ देखने को मिलती है।

दिवाली के मौके पर लोगों को परिवहन से जुड़ी किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े इसको लेकर HRTC ने दिल्ली, चंडीगढ़ और बद्दी से अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने कहा कि लोग समय पर अपने घर पहुंच सकें इसके लिए HRTC ने 2 नवंबर को 35 और 3 नवंबर को 48 अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला किया है। इसके अलावा 5 वॉल्वो बसें भी चलाई जाएंगी। HRTC की इन सेवाओं का लाभ लेने के लिए लोग निगम के ऑनलाइन पोर्टल पर बुकिंग करवा सकते हैं।

दिवाली वाले दिन शाम 5 बजे से लेकर अगली सुबह 8 बजे तक HRTC की स्थानीय बस सेवाएं बंद रहेंगी, जबकि लॉन्ग रूट जैसे दिल्ली टू धर्मशाला, दिल्ली टू कुल्लू, दिल्ली टू मंडी और चंबा जैसे स्थानों के लिए निगम की एक एक बस चलती रहेगी। HRTC ने पूछताछ के लिए सीबीए दिल्ली का नंबर 011-23868694, चंडीगढ़ 0172-2668943 और सीबीए शिमला का नंबर 0177 -2656326 जारी किए हैं।