Follow Us:

एक साल के समोराह के बारे में मुझे भरोसे में नहीं लिया: प्रतिभा सिंह

desk |

शिमला: कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सरकार से नाराजगी जताते हुए संगठन को नजर अंदाज करने के आरोप लगाए हैं. प्रतिभा सिंह ने कहा है कि एक साल के समोराह के बारे में उनको ज्यादा जानकारी नहीं है और न ही उनको भरोसे में लिया गया.

उन्होंने कहा कि उनको यह भी पता नहीं है कि सरकार किस तरह से तैयारी इस कार्यक्रम के लिए कर रही है. प्रतिभा सिंह ने तो यहां तक कहा कि इस कार्यक्रम के बारे में मुझे बताया तक नहीं गया.

प्रतिभा सिंह ने कहा कि आखिर सरकारें भी संगठन से बनती हैं. संगठन के काम करने से ही हिमाचल में कांग्रेस सरकार प्रदेश में बन पाई. मगर आज संगठन को नजरअंदाज किया जा रहा है. आज अपनी सरकार के रहते हुए संगठन को नजर अंदाज करना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वंय संगठन से उभरे हैं और वे हर बार कहते हैं कि वह एनएसयूआई और युथ कांग्रेस में रहे हैं और आज मुख्यमंत्री हैं.

प्रतिभा सिंह ने कहा कि वे चाहती थी कि मुख्यमंत्री संगठन को मजबूती दे, इससे संगठन के कार्यकर्ताओं को भी मनोबल बढ़ना था. 2024 के चुनाव में संगठन काम आएगा.

सभी में तालमेल बनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सरकार और संगठन में अगर इस तालमेल को हम बनाए रखेंगे तो इससे कार्यकर्ताओं में उत्साह आएगा और चुनाव का सामना मजबूती से कर पाएंगे.