Follow Us:

खत्म हुआ इंतजार, पर्यटक अब यहां कर पाएंगे ओपन एयर आइस स्केटिंग

समाचार फर्स्ट |

एशिया के एक मात्र ओपन एयर आइस स्केटिंग रिंक में स्केटिंग के शौकीनों का इंतजार खत्म होने वाला है। अब जल्द ही यहां स्केटर स्केटिंग करते नजर आएंगे। शिमला के लक्कड़ बाजार में स्थित आइस सकेटिंग रिंक में बर्फ जमाने का काम शुरू हो गया है। ठण्ड में इजाफा होने के साथ ही रिंक प्रबंधकों द्वारा पिछले एक सप्ताह से बर्फ जमाने का काम किया जा रहा है। बता दें कि यह रिंक पूरी तरफ से मौसम पर निर्भर रहता है। इसके लिए मौसम का ठंडा होना जरुरी है और तापमान में गिरावट के साथ ही यहां बर्फ जम पाती है। पहले जहां नवम्बर के अंतिम सप्ताह तक यहां स्केटिंग शुरू हो जाती थी, लेकिन मौसम में हो रहे बदलाव के चलते अब यहां देरी से ही स्केटिंग शुरू हो पा रही है।

 स्केटिंग के शौकीनों के लिए बुकिंग शुरू

आइस स्केटिंग के शौकीनों के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। शहर के स्कटिंग में रुचि रखने वालों को रिंक शुरू होने का बेसब्री से इंतजार रहता है। साथ ही शिमला घुमने पहुंचे देश-विदेश के टूरिस्ट हर साल स्केटिंग के लिए यहां पहुंचते है। आइस स्केटिंग क्लब के महासचिव भुवनेश बंगा का कहना है कि स्केटिंग के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है।

स्केटिंग के लिए पहुंचती हैं यहां बड़ी हस्तियां  

शिमला के ऐतिहासिक आइस स्केटिंग रिंक में राजनेता समेत फिल्मी हस्तियां भी यहां स्केटिंग कर चुकी हैं। शिमला के लक्कड़ बाजार बस अड्डे के पास स्थित एशिया के एक मात्र ओपन एयर इस स्केटिंग रिंक की स्थापना 1920 में अंग्रेजों द्वारा की गई थी। यहां स्केटिंग का रोमांच इस कद्र हावी रहता है कि देश समेत विदेशों की बड़ी हस्तियां स्केटिंग करने यहां पहुंचती हैं।