Follow Us:

समय पर नहीं पहुंची 108 एंबुलेंस तो कटेगी सैलरी

समाचार फर्स्ट |

नेशनल हेल्थ मिशन के तहत अब एंबुलेंस सेवा को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। मिशन के तहत अब 108 एंबुलेंस सेवा को घटनास्थल पर 15 से 25 मिनट के भीतर पहुंचना अनिवार्य होगा, ताकि मरीज को समय पर एंबुलेंस सेवा का फायदा हो सके। यदि कोई चालक समय पर नहीं पहुंचता है तो उसे पैनल्टी भरनी होगा, जो उनकी सैलरी से कटेगी।

एक वेब पोर्टल के मुताबिक,  सोमवार को नेशनल हेल्थ मिशन की अध्यक्षता में 108 एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन की बैठक हुई, जिसमें ये फैसला लिया गया। अब मरीजों को घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा औऱ उन्हें मौके पर बड़ी राहत मिलेगी। बैठक में एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के सदस्य मौजूद रहे।

नेशनल हेल्थ मिशन के निदेशक पंकज राय ने सख्त हिदायत दी है कि मरीज को समय पर ईलाज मुहैया करवाने के लिए 108 एंबुलेंस का जल्द पहुंचना जरूरी है। अगर गलती कंपनी की तरफ से होती है तो कंपनी पर भी पैनल्टी डाली जाएगी। मरीजों और कर्मचारियों की किसी भी शिकायत को लेकर हर जिले में कमेटी गठित की जाएगी। कमेटी में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अलावा कंपनी और यूनियन का एक-एक पदाधिकारी होगा।

इसके अलावा बैठक में किसी कारण से निकाले गए कर्मचारियों को 10 दिसंबर तक वापस रखने के लिए कंपनी को निर्देश दिए गए। इसमें उन कर्मचारियों को रखा जाएगा जो अभी तक कोर्ट नहीं गए। किसी भी कर्मचारी को अपने जिला से बाहर तबादला नहीं किया जाएगा और कर्मचारी द्वारा आठ घंटे से ज्यादा काम करने पर ओवर टाइम देना होगा।