Follow Us:

नाबालिग वाहन चालकों पर पुलिस की नकेल, पकड़े जाने पर अभिभावकों पर दर्ज होगा केस

मृत्युंजय पूरी, धर्मशाला |

जिला कांगड़ा में अगर अब कोई नाबालिग बाइक या गाडी चलाते पकड़ा गया तो उसके माता पिता पर कार्यवाही की जाएगी। एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल ने कहा की लगातार समाने आ रहा है की माता-पिता अपने बच्चों की जिद को पूरी करने के लिए 18 साल से पहले ही उन्हें दो पहिया या चार पहिया वाहन थमा देते हैं। लेकिन अब अगर एसा हुआ तो उनके माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही अमल में लाइ जाएगी साथ ही उनके वाहन को भी बाउंड कर लिया जाएगा।

आपको बता दें की पिछले कल हुई धर्मशाला में एक लड़की की सड़क दुर्घटना में मौत जो की नाबालिग वाहन चालक की लापरवाही और तेज रफ्तार के बाद हुई थी। जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मामला दर्ज कर वाहन चाक को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन भविष्य में ऐसी घटनाएं सामने ना आए इसके लिए पुलिस ने जिला भर में फरमान जारी कर दिया है की अगर कोई नाबालिग वाहन चालक पकड़ा जाता है तो उसका वाहन बाउंड करके उसके माता पिता के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

वहीं, एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल ने कहा की  अगर नाबालिग युवक या युवती वाहन चलाता पकड़ा जाता है तो उसकी गाड़ी को जब्त कर ही लिया जायेगा और उनके माता पिता पर भी कानूनी करवाई की जाएगी।