Follow Us:

‘मार्च से पहले मांगे न मानी तो बजट सत्र में करेंगे सरकार का घेराव’

जसबीर कुमार |

हिमाचल परिवहन सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच प्रदेश संचालन समिति की बैठक हमीरपुर में प्रदेश अध्यक्ष बलराम पुरी की अध्यक्षता में हुई । बैठक में प्रदेश संचालन समिति ने फैसला लिया कि अगर मार्च में होने वाले बजट सत्र से पहले सरकार ने मांगों का स्थाई हल नहीं किया तो बजट सत्र के दौरान सरकार का घेराव किया जाएगा।

समिति के अध्यक्ष बलराम पुरी ने कहा कि लंबे समय से सरकार से बात करके सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच के पदाधिकारी थक चुके हैं, लेकिन सरकार स्थाई पेंशन का हल करने के लिए कोई काम नहीं कर रही है। जिससे प्रदेश भर के हजारों सेवानिवृत कर्मचारियों में गहरा रोष पनपा हुआ है।

बलराम पुरी ने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार के समय में भी सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच की मांगों को दरकिनार किया गया। अब वर्तमान जयराम सरकार के पास भी कई बार मांग पत्र दिए जाने पर भी मात्र आश्वासन ही दिए गए हैं। जिसके चलते अब संचालन समिति की ओर से फैसला लिया गया है कि जल्द समस्या का समाधान नहीं किया गया तो मार्च में होने वाले बजट सत्र में सरकार का घेराव किया जाएगा।

जिला अध्यक्ष अजमेर सिंह ठाकुर ने बताया कि पेंशन का स्थायी समाधान न किए जाने के साथ साथ 2016 से सेवानिवृत हुए कर्मचारियों को पैसों का भुगतान नहीं हो सका है। इसके साथ ही मार्च 2021 में जो सेवानिवृत हुए हैं उन्हें अब तक पेंशन तक नहीं लग सकी है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द सरकार मांगों पर विचार नहीं करती है तो मार्च में होने वाले बजट सत्र में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।