Follow Us:

शिमला: सड़क किनारे से वाहन नहीं हटाए तो होगी कार्रवाई

समाचार फर्स्ट |

शहर में सड़क किनारे वाहन खड़े करने वालो के लिए अब जिला पुलिस ने वाहनों को सात दिन में हटाने के निर्देश दिए हैं। निर्देशों का पालन ना करने वालों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई भी हो सकती है। एसपी शिमला सौम्या सांबशिवन ने सड़क किनारे वाहन खड़े करने वालों को 7 दिन की मोहलत दी है। अगर वाहन चालक अपने वाहन नहीं हटाते तो पुलिस क्रेन से उन वाहनों को उठा कर ले जाएगी। सांबशिवन ने कहा कि इस दौरान वाहन मालिक और चालक टाऊन चार्जेज के अलावा पार्किंग फीस और अन्य जुर्मानों के लिए खुद उत्तरदायी होंगे।

उन्होंने कहा कि संजौली, छोटा शिमला, होटल होलीडे होम, विंटर फील्ड, पुरान बस स्टैंड के पास और अतिरिक्त भी कई स्थानों पर वाहनों को पार्क करने के लिए पेड पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है। लेकिन इसके बावजूद अनाधिकृत रूप से पार्क इन गाड़ियों के कारण ट्रैफिक प्रभावित होता है।

स्कूलों के आसपास से तुरंत हटाएं वाहन

 

पुलिसके मुताबिक जो वाहन बच्चों को स्कूल छोड़ने और ले जाने आते हैं, वे स्कूलों के आसपास ही अनाधिकृत रूप से खड़े किए जाते हैं। इस कारण भी यातायात प्रभावित होता है। पुलिस ने वाहन चालकों से अपील की है कि बच्चों को छोड़ने ले जाते समय वाहनों को स्कूलों के आसपास से तुरंत हटाएं।

निजीबस ऑपरेटर भी हैं पुलिस के निशाने पर

पुलिसके निशाने पर निजी बस ऑपरेटर भी हैं। शिमला शहर में निजी बसों के ठहराव स्थल तय किए गए हैं, इसके बावजूद चालक हर कहीं बस रोककर सवारियां चढ़ाते उतारते हैं। ऐसा करने से भी जाम लगता है। पुलिस ने चालक परिचालकों को हिदायत दी है कि वे तय ठहराव स्थलों पर ही सवारियां उतारें चढ़ाएं, ताकि जाम की स्थिति बने। नियमों का पालन नहीं,करने पर कार्रवाई की जाएगी।