Follow Us:

हक नहीं मिला तो, नहीं बंद करेंगे पौंग बांध की ज़मीन पर खैती करना: राजन सुशांत

मनोज धीमान |

पौंग विस्थापितों की मांगों को पूरा करवाने के लिए पूर्व सांसद डॉक्टर राजन सुशांत ने अपने जनसंपर्क अभियान के अन्तिम चरण में आज पौंग जलाशय किनारे स्थित कस्बा जखाडा में बैठक की। इस मौके पर उन्होंने बताया की 25 नवंबर सोमवार को एसडीएम फतेहपुर के माध्यम से वन्य प्राणी विभाग, बीबीएमबी और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपेगें।

उन्होंने बतया की सोमवार को सभी विस्थापित हाडा चौंक पर इकट्ठा होंगे और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक पौंग विस्थापितों को उनका हक नहीं मिल जाता है और सम्बंधित विभाग और राजस्थान सरकार समझोते के तहत लोगों को उनका हक नहीं देगा तब तक पौंग वांध की ज़मीन पर खैती करते रहगें ।

उन्होंने कहा कि अब पौंग विस्थापितों का काफी शोषण हो चुका है अब सीधे सीधे विभाग से आमने सामने लड़ाई लड़ी जाएगी।  उन्होंने कहा कि जिन लोगों की जमीनें गयी वो आज दर दर की ठोकरे खा रहे हैं जब कि बीबीएमबी के साथ साथ राजस्थान, पंजाब व हारियाणा सरकारें मौज कर रही है । अगर ज्ञापन के बाद भी लोगों को पौंग बांध की जमीन पर खैती करने से रोका गया तो पौंग विस्थापित आर पार की लडाई लड़गें । जिसमें किसी भी नुक्सान के जिम्मेदार विभाग और सम्बंधित सरकारों की होंगी । इस मौके पर दर्जनों बिस्थापित उपस्थित रहे।