Follow Us:

IGMC प्रशासन की लोगों से अपील, बिना रेफर किए और बिना चिकित्सक परामर्श के न आएं IGMC

पी. चंद, शिमला |

प्रदेश में जारी कर्फ्यू और लॉकडाउल ने बीच प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल IGMC शिमला में आज 16 अप्रैल से सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के तहत OPD को समित संख्या में चला दिया गया है। आज पहले दिन IGMC शिमला में 351 मरीजों की जांच OPD में की गयी और अभी तक 89 आपातकालीन विभाग में इलाज हेतू आए हैं। आकडों की जांच पर प्रशासन ने यह पाया कि कुछ मरीजों ने दिये गये निर्देशो का पालन नहीं किया था और बिना रेफर हुए आज IGMC आ गये। ऐसे लोगों से प्रशासन यह अपील करता है कि इस संकट की घड़ी में दिये गये निर्देशो का पालन करें। ताकि अस्पताल में भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।

IGMC के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज ने लोगों के अपील की है कि कृप्या IGMC शिमला आने से पूर्व अपने नजदीकी अस्पताल में चिकित्सक से परामर्श लें और रेफर किये जाने के बाद ही IGMC शिमला आएं। दिये गये निर्देश आपकी, आपके परिवार और अस्पताल में काम करने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। आज अस्पताल परिसर में आए सब लोगों की गेट पर थर्मल स्कैनिंग की गयी और मास्क भी उपलब्ध करवाए गये। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों के द्वारा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के कहा गया।

उन्होंने कहा कि अस्पताल कर्मियों की सुरक्षा हेतु नियम IGMC अस्पताल की संक्रमण नियंत्रण समिति के द्वारा बनाए गये हैं, और पीजीआई चंडीगढ की तर्ज पर सरकार के द्वारा मास्क, सैनेटाईजर, PPE किट इत्यादि उपलब्ध करवाई जा रही हैं। ताकि अस्पताल कर्मियों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी और लॉकडाउन, कर्फ्यू का ईमानदारी से पालन करना " हम सब की सामूहिक ज़िम्मेदारी है। और यह बात सरकार और हम डॉक्टरों द्वारा किए जा रहे कामों से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।" अस्पताल प्रशासन फिर एक बार आप सब लोगो से यह अपील करता है, कि  कृप्या अन्य चिकित्सा संस्थानो से REFER किये जाने पर ही IGMC शिमला आंए।