Follow Us:

IIM की पहली महिला निदेशक को मिला ‘फर्स्ट लेडी अवॉर्ड’, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

समाचार फर्स्ट |

सिरमौर के पांवटा सहिब में स्थित आईआईएम में निदेशक डॉ. नीलू रोहमेत्रा को केंद्र सरकार के महिला कल्याण व विकास मंत्रालय ने फर्स्ट लेडी अवॉर्ड से सम्मानित किया है।

शनिवार शाम देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आईआईएम की निदेशक डॉ. नीलू रोहमेत्रा को ये पुरस्कार प्रदान किया है। 28 साल की अनुभवी डॉ. नीलू रोहमेत्रा ने जब यहां आईआईएम में निदेशक की कुर्सी संभाली थी, उस वक्त उन्हें आईआईएम संस्थानों में पहली महिला निदेशक बनने का गौरव हासिल हुआ था।

10 फरवरी 2016 को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद डॉ. नीलू रोहमेत्रा ने कार्यभार संभाला था। देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ था, जब एक महिला को निदेशक की बागडोर सौंपी गई हो।

बताया गया कि महिला और बाल विकास की केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने डॉ. नीलू के नाम का प्रस्ताव रखा था। पांवटा साहिब में ज्वाइनिंग से पहले डॉ. नीलू जम्मू-कश्मीर विश्वविद्यालय के बिजनेस स्कूल में बतौर प्रोफेसर तैनात थी।

बता दें कि डॉ. नीलू को पहले भी कई नामी अवॉर्ड हासिल हो चुके हैं। देश की 100 चुनिंदा महिलाओं का चयन हुआ था, जिसमें डॉ. नीलू टॉप में थी। कुल मिलाकर निदेशक की इस उपलब्धि से आईआईएम सिरमौर में खुशी की लहर है।