Follow Us:

जयसिंहपुर: खनन माफिया पर पुलिस की कार्रवाई जारी, चालान कर वसूला 68900 जुर्माना

अजीत वर्मा, जयसिंहपुर |

'समाचार फर्स्ट' में गांव बासियों द्वारा स्वयं खनन के विरोध में मोर्चा संभालने संबंधी खबर लगने पर पुलिस प्रसासन ऐसे कारोबारियों के खिलाफ डट गया है।  फलस्वरूप खनन के कारोबार में संलिप्त लोगों पर पुलिस की कार्रवाई जारी रही और इस दौरान पांच टिप्पर तथा सात ट्रैक्टर खनन में संलिप्त पाए गए थे। जिन्में  36000 /-रुपए टिप्पर तथा 32900/- रुपए ट्रैक्टर मालिकों को जुर्माना किया गया था। लगातार दूसरे दिन भी पुलिस कार्रवाई से खनन कारोबारियों में हडकंप मच गया और उनके कारोबार में सूत्र भी काम नहीं आए।

थाना प्रभारी विपन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी टीम सुबह से ही खनन में शामिल गाड़ियों पर नज़र बनाए हुए थी और उनके उपर कार्रवाई करते हुए चालान कर 68900/- रुपए जुर्माना किया गया है।

गौरतलब है कि जयसिंहपुर और इसके आसपास का क्षेत्र ब्यास नदी से सटा हुआ है और खनन कारोबार में संलिप्त लोग इसका भरपूर लाभ उठाते हैं। जो पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए अपने सूत्र या कह लें गुप्तचर मुख्य मार्गों पर तैनात रखते हैं ताकि पुलिस हलचल की खबर उन तक पहुंच सके और वह समय रहते अपना बचाब कर सकें।

लेकिन, पुलिस ने इन लोगों को खबर तक नहीं लगने दी और शिवनगर , हडोटी खड्ड, थुरल , भट्वारा कुंजेश्वर और कंगेहण आदि स्थानों पर टिप्पर और ट्रैक्टर चालकों का चालान कर जुर्माना किया। थाना प्रभारी विपन कुमार ने कहा कि खनन कार्य में संलिप्त वाहन चालकों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और आगे भी पुलिस की कारबाई जारी रहेगी।