Follow Us:

नियमों के विरुद्ध हुई एचपीयू वीसी की नियुक्ति को तत्काल रद्द करें राज्यपाल : गौरव तुशीर

पी. चंद |

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन द्वारा शिमला स्थित राजीव भवन में स्टेट एग्जेक्युटिव मीटिंग का आयोजन किया गया। एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव और हिमाचल प्रभारी गौरव तुशीर इस बैठक में विशेष रूप से उपस्थित रहे। प्रदेशाध्यक्ष छत्तर ठाकुर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई इस बैठक में प्रदेश और जिला पदाधिकारियों के द्वारा पिछले किये गए कार्यों की समीक्षा सहित आने वाले समय में संगठन के कार्यक्रमों की रणनीति तैयार की गई। एनएसयूआई द्वारा कॉलेज छात्रों को प्रमोट किये जाने के बाद भी अभी तक उनके रिजल्ट न निकाले जाने को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन व सरकार के प्रति अपना रोष जाहिर किया।

प्रदेशाध्यक्ष छत्तर ठाकुर और प्रदेश संगठन महासचिव मनोज चौहान ने संयुक्त बयान में कहा कि कोरोना काल के शुरू से ही एनएसयूआई ने स्टूडेंट प्रमोशन को लेकर एक निर्णायक आन्दोलन खड़ा किया था जिसके परिणामस्वरूप प्रशासन ने इस छात्र आन्दोलन के आगे झुककर छात्रों को प्रमोट करने की अधिसूचना जारी करनी पड़ी। लेकिन अभी तक इन छात्रों के रिजल्ट पोर्टल पर उपलब्ध नहीं हो पाए है जबकि अगले सत्र की परीक्षाएं सर पर है। ऐसे में एनएसयूआई ने प्रशासन को चेताया है कि जल्द से जल्द बिना किसी अनियमितताओं के सभी छात्रों के रिजल्ट घोषित किये जाएं। 

बैठक में विशेष रूप से शिरकत करने आए एनएसयूआई राष्ट्रीय सचिव व प्रदेश प्रभारी गौरव तुशीर ने राज्यपाल से हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति को तत्काल प्रभाव से हटाए जाने की मांग की है। गैरतलब है कि वीसी की नियमों के खिलाफ नियुक्ति के खिलाफ एक याचिका पर हाईकोर्ट द्वारा सरकार को जांच के आदेश दिए गए है। इस बैठक में प्रदेश इकाई के पदाधिकारियों सहित विभिन्न जिलाध्यक्षों ने भाग लिया।