Follow Us:

कांगड़ाः इंदौरा ब्लॉक के कर्मचारियों ने मांगी पुरानी पेंशन

रजिंद्र सिंह |

जिला कांगड़ा प्रधान राजिंदर मन्हास की अध्यक्षता में नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन ब्लॉक इंदौरा की बैठक का आयोजन आज राजकीय महाविद्यालय इंदौरा में किया गया। इस अवसर पर इंदौरा महिला विंग का गठन भी किया गया जिसमें सरवस्वमत्ति से महिला विंग प्रधान लता देवी, महासचिव अनिता कुमारी को चुना गया। इस अवसर पर ब्लॉक प्रधान  डॉक्टर पंकज कौशल, महासचिव राजेश भन्द्राल,  मुख्य  सयोंजक मनकूल पठानिया ने ब्लॉक सदस्यता और ब्लॉक  के आय व्यय का ब्यौरा बैठक में रखा। राजेश भन्द्राल ने बताया कि पिछले एक माह में इंदौरा ब्लॉक में 250 कर्मचारियों ने एसोसिएशन की सदस्यता ग्रहण की है।

इस अवसर पर कांगड़ा मीडिया  प्रभारी अलका गिल ने सरकार से ग्रेजुटी की तर्ज पर नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों को केंद्र की 2009 की अधिसूचना के तहत लाभ देने का अनुग्रह किया। इसके साथ कांगड़ा सहसचिव अंकुर शर्मा ने  दृष्टि दस्तावेज के तहत पुरानी पेंशन बहाली के बारे में कमेटी गठन के वायदे को सरकार को याद दिलाया। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश राजकीय अघ्यापक संघ के ब्लॉक प्रधान जसपाल प्राथमिक शिक्षक संघ इंदौरा ब्लॉक प्रधान अनिल शर्मा और जिला कांगड़ा महासचिव राजिंदर शर्मा नूरपुर इकाई से राजेश कौंडल ने कर्मचारियों को नई पेंशन स्कीम की कमियों के बारे में कर्मचारियों  को परिचित करवाया।  

मन्हास ने इंदौरा ब्लॉक के कर्मचारियों से रू-ब-रू होते हुए कहा कि एसोसिएशन ने पिछले तीन साल में नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों को कई लाभ सरकार से जारी करवाने में सफलता हासिल की है। यही कारण है कि आज की तारीख में संगठन के साथ अलग-अलग विभागों के सैंकड़ों कर्मचारी एक मांग पुरानी पेंशन बहाली हेतु एकजुट हुए हैं। आज हर राज्य की विधानसभा में पेंशन बहाली की मांग उठ रही है।