Follow Us:

गुड़िया प्रकरण: थाने में हिंसा को अंजाम देने वालों के घर CID की रेड

पी. चंद |

गुड़िया रेप मर्डर और सूरज की हत्या मामले के बाद अब कोटखाई थाने में हुई हिंसा के दौरान चोरी हुए दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है। इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश CID ने चार घरों में रेड की है और घरों को पूरी तरह से खंगाला। बताया जा रहा है कि ये वे लोग हैं, जो 19 जुलाई को हुए पथराव और आगजनी की घटना के दौरान सबसे ज्यादा सक्रिय थे।

सीआईडी की टीम ने इनके घर पूरी तरह से खंगाले हैं और इनसे कड़ी पूछताछ भी की है। हालांकि, इस रेड में चोरी हुए सामान की बरामदगी की कोई सूचना नहीं लगी, लेकिन इस कार्रवाई से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारों का यह भी कहना है कि इस मामले में एक-दो और जगहों पर भी सीआईडी रेड कर सकती है, वहीं कुछ लोगों से जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ करने की भी सूचना है।

फिलहाल इस मामले में CID पचास से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। वहीं, CBI भी मामले की जांच के लिए कोटखाई में ही डटी हुई है और हर पहलू का बारीकी से अध्ययन कर रही है।

उधर, कोटखाई मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार डीएसपी मनोज जोशी का शुक्रवार को आईजीएसी में हर्निया का आपरेशन किया गया। जिसके चलते अभी कई दिन तक वह अस्पताल में रहेंगे। आईजी जहूर जैदी अभी भी अस्पताल में दाखिल हैं। जैदी अभी भी अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं

गौरतलब है कि कोटखाई मामले के बाद कोटखाई थाने में जबरदस्त हिंसा हुई थी। इस दौरान थाने से पिछले रिकॉर्ड, मालखाने से रायफल के 18 कारतूस और कुछ अन्य सामान चोरी हो गया था। थाने के मालखाने से भी करीब चार लाख का सामान गायब हुआ था।