Follow Us:

सोलनः नालागढ़ में आयोजित रेडक्रॉस मेले में कलाकारों की अनदेखी और बेज्जती का मामला पहुंचा CM के पास

पी. चंद |

जिला स्तरीय तीन दिवसीय रेडक्रॉस मेले में स्थानीय प्रशासन द्वारा बीबीएन के कलाकारों की अनदेखी और बेज्जती का मामला अब हिमाचल के मुख्यमंत्री के पास पहुंच गया है। सीएम जयराम ठाकुर औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के एक दिवसीय दौरे पर आए थे और भुड़ बैरियर के पास उनकी जनसभा थी। अनदेखी का शिकार हुए कलाकारों द्वारा एकत्रित होकर जनसभा में सीएम जयराम ठाकुर को अपने साथ हुई हुए अनदेखी  और बेइज्जती को लेकर एक ज्ञापन सौंपा गया है। सीएम जयराम ठाकुर ने उन्हें इस मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

आपको बता दें कि बीते दिनों हुए नालागढ़ में रेडक्रॉस मेले को लेकर दौरान स्थानीय कलाकारों को मंच पर प्रस्तुति देने का ना तो समय दिया गया और जब यह मामला मीडिया में आया तो उसके बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा सभी कलाकारों को बुलाकर उन्हें समय देने की बात कही थी लेकिन जब कलाकार प्रस्तुति देने के लिए मेले में गए तो उनका नाम ही अनाउंस नहीं किया गया। स्थानीय प्रशासन ने यह कहकर पल्ला झाड़ दिया गया कि शेड्यूल बिजी है इसलिए उन्हें समय नहीं दिया जा रहा है। उसके बाद से ही लगातार कलाकारों में रोष देखा जा रहा है।

कलाकारों द्वारा स्थानीय प्रशासन और क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों के खिलाफ सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन देकर कार्रवाई करने की मांग की गई है। कलाकारों का कहना है कि बीते 4 सालों से उनके साथ इसी तरह अनदेखी हो रही है और उन्हें जब समय भी दिया जाता है वह भी बहुत कम समय दिया जाता है। इस बार तो कलाकारों का कहना है कि स्थानीय प्रशासन की ओर से हद ही हो गई। उन्हें मेले में प्रस्तुति देने के लिए समय नहीं दिया गया और मेले में बुलाकर उनका अपमान किया गया है। उनका कहना है कि रेडक्रॉस मेले के दौरान स्थानीय प्रशासन और कुछ ठेकेदारों की मिलीभगत के कारण लाखों रुपए का घोटाला हर साल किया जाता है।

कलाकारों ने स्थानीय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब भी यह बाहर से किसी भी गायक को बुलाते हैं तो उन्हें कम पैसे दिए जाते हैं जबकि रेड क्रॉस सोसाइटी में उनका खर्चा ज्यादा दिखाया जाता है। कलाकारों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि इस पूरे रेडक्रॉस मेले की जांच की जाए और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। तीन दिन के लिए आयोजित होने वाले मेलों में पहले स्थानीय कलाकारों को मौका देना चाहिए ताकि कलाकारों का भी हौसला बड़े और उन्हें सामने आने का मंच दिया जाए। कलाकारों का कहना है कि रेड क्रॉस सोसाइटी के पैसे का नालागढ़ में गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। इसकी भी कलाकारों ने सीएम से मांग पत्र के दौरान जांच की मांग की है।