Follow Us:

भारत किसी भी हमले का जवाब देने में सक्षम: धूमल

नवनीत बत्ता |

पूर्व मुख्यमंत्री ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि उस दिन पूरे देश के हर नागरिक की आंख नम थी। सब लोगों के दिलों में प्रतिशोध की ज्वाला जल रही थी। तब हमारे देश के पीएम मोदी ने कहा था कि जो प्रतिशोध की ज्वाला आज आपके दिलों में है वही मेरे दिल में भी है। पुलवामा हमले में हुए शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी और दुश्मनों से इसका बदला लिया जाएगा। मंगलवार को सुबह हम सब सो के उठे तो हमें पता चला कि भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आंतकियों के ठिकानों को नष्ट कर दिया है।

धूमल ने कहा कि हम भारतीय सेना का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए स्पष्ट संदेश पूरे विश्व को दिया है कि भारत किसी भी हमले का जवाब देने में सक्षम है। कल जब यह कार्रवाई हुई थी उसके बाद पाकिस्तान मातम मना रहा था और हमारे देश का हर एक नागरिक खुश था कि हमने बदला ले लिया है। भारतीय सेना ने अपने शहीद हुए 40 जवानों के बदले उनके 400 आतंकियों को खत्म किया है। आज पाकिस्तान सारे विश्व में अलग-थलग पड़ा है ।

पूर्व सीएम ने कहा कि हम सब को प्रण लेना चाहिए कि हम सब भी अपना अपना कर्तव्य सही ढंग से निभाएं, बच्चों को अच्छी शिक्षा दें , संस्कार दें और उन्हें इस योग्य बनाएं इस योग्य बनाएं कि वह देश की किसी काम आ सकें। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मिराज जहाज जिसने पिछले कल कारनामा करके करके दिखाया है, यह उसी कंपनी द्वारा बनाया गया है जो अब हमें राफेल जहाज बना कर कर देगी। आज सब जगह शोर है मिराज ने ही पाकिस्तान के परखच्चे उड़ा दिए तो जब उससे भी बड़ा जहाज राफेल हमारे पास आ जाएगा तो कोई हमारे सामने नहीं टिक पाएगा आज हमारे देश को राफेल की बहुत सख्त जरूरत है।