Follow Us:

भारत-साउथ अफ्रीका वनडे में खिलाडिय़ों-दर्शकों के लिए अलग-अलग होगी मेडिकल टीम तैनात

मनोज धीमान |

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 12 मार्च को खेले जाने वाले भारत-साउथ अफ्रीका मैच के लिए खिलाडिय़ों और दर्शकों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं हेतू अलग-अलग मेडिकल टीमें तैनात रहेंगी। यहीं, नहीं जोनल अस्पताल धर्मशाला और टांडा में दो कमरे रिजर्व रखे जाएंगे। एचपीसीए प्रशासन ने सीएमओ कांगड़ा से मैच के दौरान खिलाडिय़ों को स्वास्थ्य सुविधा को लेकर डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस की मांग की है।

ताकि किसी समस्या होने पर खिलाडिय़ों को तुरंत प्रभाव से स्वास्थ्य सुविधा मिल सके। जानकारी के अनुसार एचपीसीए ने मैच के लिए स्वास्थ्य विभाग से 2 मेडिकल ऑफिसर्स, 1 फार्मासिस्ट, 6 पैरा मेडिकल स्टाफ एचपीसीए द्वारा उपलब्ध करवाने की बात कही गई है। वहीं, भारत-साउथ अफ्रीका मैच के दौरान धर्मशाला स्टेडियम में दो एंबुलेंस तैनात रहेंगी। वहीं, इस दौरान जोनल अस्पताल धर्मशाला में दो स्पेशल वार्ड भी रिजर्व रहेंगे। इसके लिए भी एचपीसीए ने स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया था, जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने एंबुलेंस सहित स्पेशल वार्ड रिजर्व करने को सहमति प्रदान कर दी है।

वहीं, डॉ गुरदर्शन गुप्ता, सीएमओ, जिला कांगड़ा ने कहा की एचपीसीए की ओर से अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाडिय़ों और दर्शकों के लिए स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। उपलब्ध स्टाफ, एंबुलेंस, दवाइयां, डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ उपलब्ध करवा दिया जाएगा। दो कमरे जोनल अस्पताल और टांडा मेडिकल कालेज में दो रूम रिजर्व रखने की मांग की है, जिसके संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। प्लेयर्स के लिए डाक्टर औऱ पैरामेडिकल की टीम उपलब्ध करवाई जाएगी। मैच के दिन स्टेडियम में मेडिकल पोस्ट स्थापित की जाएंगी और आवश्यक स्टाफ उपलब्ध करवाया जाएगा।