Follow Us:

धौलाधार की वादियों में लौटा क्रिकेट! 15 सितंबर को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगे भारत-साउथ अफ्रीका

मनोज धीमान |

दो साल से किक्रेट मेचों के लिए तरह रहे धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम एक बार फिर से चौकों-छक्कों की बरसात देखने को मिलेगी। देश-दुनिया के साथ हिमाचल के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह अच्छी खबर है। इसी साल हिमाचल क्रिकेट एसोशिएसन (एचपीसीए) के स्टेडियम में इसी साल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा।

15 सितंबर (रविवार) को धर्मशाला में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच डे-नाइट टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। गौरतलब है कि करीब दो साल बाद धर्मशाला स्टेडियम में दोबारा कोई अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन होगा। इसके अलावा, 2020 में 12 मार्च को भी भारत और साउथ अफ्रीका वन-डे मुकाबले में यहां भिंड़ेगे।

अब तक पांच मुकाबले हुए

क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) ने साल 2019-20 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज के मैचों का शेड्यूल जारी किया है। जानकारी के अनुसार, टी-20 क्रिकेट मैचों की फ्रीडम ट्रॉफी सीरीज के तहत 15 सितंबर को साउथ अफ्रीका से भारतीय टीम भिड़ेगी। गौरतलब है कि धर्मशाला में अब तक कुल पांच अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जा चुके हैं। यहां पहला क्रिकेट मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 2013 में खेला गया था।

अंतिम मैच श्रीलंका से हुआ था

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में साल 2017 के बाद कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ। 10 दिसंबर 2017 को धर्मशाला में श्रीलंका से भारत का मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। उधर, मार्च, 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां इकलौता टेस्ट मैच खेला गया था। मार्च 2015 में टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों के बाद यहां पर कोई भी टी-20 मैच नहीं हुआ है।