Follow Us:

त्योहारी सीजन में महंगाई का झटका: सरसों तेल और रिफाइंड के दाम बढ़े, टमाटर भी 100 के पार

|

 

Festive inflation 2024 : त्योहारों के मौसम में महंगाई की मार से आम जनता को बड़ा झटका लगा है। सरसों के तेल और रिफाइंड तेल के दामों में अचानक उछाल देखा जा रहा है। एक महीने के भीतर एक नामी कंपनी के सरसों के तेल की कीमत में 25 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। अब यह तेल 185 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, जबकि पिछले महीने इसका दाम 160 रुपये था। बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, सरसों की आपूर्ति में कमी आने के कारण दाम बढ़े हैं। वहीं, रिफाइंड तेल में भी 10 रुपये की वृद्धि हुई है, जो अब 110 से 120 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

टमाटर के दामों में भी भारी उछाल: टमाटर के दाम भी त्योहारी सीजन में फिर से बढ़ने लगे हैं। शिमला में गुरुवार को टमाटर 100 से 120 रुपये प्रति किलो तक बिका। कम आपूर्ति को इस बढ़ोतरी का प्रमुख कारण बताया जा रहा है। अन्य जिलों में भी टमाटर के दाम बढ़े हैं, सोलन में 90 रुपये, चंबा में 100 रुपये, कुल्लू में 70 रुपये, हमीरपुर में 80 रुपये, और बिलासपुर, नाहन व रामपुर में 70 से 80 रुपये प्रति किलो तक टमाटर बिका।

व्यापार मंडल की प्रतिक्रिया: व्यापार मंडल शिमला के अध्यक्ष संजीव ठाकुर ने कहा कि तेल और टमाटर के दामों में अचानक वृद्धि हुई है। हालांकि, उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में दामों में कुछ राहत मिल सक