Follow Us:

चंबा का अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला संपन्न, सीएम जयराम ने की शोभायात्रा में शिरकत

पी. चंद |

चंबा का प्रसिद्ध सप्ताह भर चलने वाला अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ बहुत धूमधाम, भव्यता और धार्मिक उत्साह के साथ संपन्न हुआ। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने रंगीन पगड़ी में सुसज्जित होकर ऐतिहासिक मेले की पारम्परिक शोभायात्रा में भाग लिया। जिसमें पारंपरिक रूप से स्थानीय, पर्यटक, पारंपरिक ढोल पीटने वाले पुलिस और होमगार्ड बैंड शामिल थे। उन्होंने मिंजर को एक नारियल, एक सिक्का, एक फल, और कुछ धान लाल कपड़े के टुकड़े में बांधकर रावी नदी को अर्पित किया।

जुलूस में मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी स्पीकर हंसराज, विधायक पवन नैय्यर, विक्रम जरयाल, जिया लाल कपूर और जवाहर ठाकुर, जिला भाजपा अध्यक्ष डीएसठाकुर, चेयरमैन कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक डॉ. राजीव भारद्वाज और अन्य प्रमुख नेता शामिल हुए।

दिन में जयराम ठाकुर ने पहले शिलान्यास किया और चंबा शहर के लिए 30.56 करोड़ रुपये, सरकारी डिग्री कॉलेज चंबा के पीजी ब्लॉक की आधारशिला रखने के लिए 8.71 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जाने वाली सीवरेज योजना ओबरी, मायका-बाग और चंबा शहर के सुल्तानपुर को एक लागत पर बनाया जाना है। लगभग 14 करोड़ की लागत से निर्मित पुलिस लाइन परिसर चंबा में 14 करोड़ और प्रशासनिक ब्लॉक का उद्घाटन किया।

इस परिसर को अठारह महीने के रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया है। इसके साथ ही चंबा शहर को जलापूर्ति योजना का उद्घाटन भी किया गया है। इससे शहर की लगभग 25,000 आबादी को लाभ होगा और प्रति दिन 31 लाख लीटर पानी उपलब्ध होगा।