Follow Us:

कांगड़ाः ज्वालामुखी में अंतराष्ट्रीय निशानेबाज आंचल ने दिए खिलाड़ियों को टिप्स

मृत्युंजय पुरी |

राइफल शूटिंग एसोसिएशन कांगड़ा की ओर से ज्वालामुखी के गुम्मर में जिला स्तरीय चैंपियनशिप आयोजित करवाई गई। जिला स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप में 100 खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। दो दिनों तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में राइफल और पिस्टल कैटेगरी में 30 इवेंट आयोजित किए जा रहे हैं। जिला कांगड़ा की यह चैंपियनशिप कोच राणा गुरबचन सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को 13 से15 फरवरी को सिरमौर ज़िले नाहन में होने वाली राज्य स्तरीय राइफल चैंपियनशिप में भाग लेंगे। प्रतियोगिता का उद्घाटन एसोसिएशन के अध्यक्ष रणजीत सिंह और सचिव राणा विजय सिंह और ने किया।

इस प्रतियोगिता में अंडर 12, 15, 19, 21 और सीनियर खिलाड़ियों की प्रतियोगिता करवाई जा रही है। इस प्रतियोगिता में विभिन्न वर्गों में महिलाओं, पुरुषों ने एयर राइफल 10 मीटर, एयर पिस्टल 10 मीटर, 25 मीटर पॉइंट 22 स्पोर्ट्स पिस्टल, 25 मीटर पॉइंट 22 स्टैंडर्ड पिस्टल, पॉइंट 22 50 मीटर प्रोन राइफल, 50 मीटर फ्री पिस्टल, ट्रैप 12 बोर शॉटगन निशानेबाजी में हिस्सा लिया। इस मौके पर जिला कांगड़ा की यह चैंपियनशिप कोच राणा गुरबचन सिंह, आंचल राणा इंटरनेशनल शूटर, कनिका राणा नैशनल शूटर, मानिक राणा नैशनल शूटर, शुभम राणा नेशनल शूटर, प्रवीण शर्मा (पिनू) नैशनल शूटर आजीवन सदस्य कांगड़ा राइफल शूटिंग एसोसिएशन, करण सिंह राणा , प्रेजिडेंट रणजीत सिंह राणा, सेक्रेटरी राणा विजय सिंह मौजूद रहे।

अंतराष्ट्रीय निशानेबाज आंचल ने दिए खिलाड़ियों को टिप्स

अंतराष्ट्रीय निशानेबाज आंचल ने कहां कि निशानेबाजी एक ऐसा खेल जिसमे सतर्कता और एकाग्रता की बेहद ज़रूरत होती है। हम कर रहे हैं शूटिंग की जिसमें हर निशानेबाज़ को मानसिक तौर पर एक दम तंदरुस्त और चौकन्ना रहना पड़ता है। भारतीय निशानेबाज़ शिवानी और कनिका राणा ने बताया कि कोरोना काल में खिलाड़ियों के लिए एसोसिएशन ने पहली बार का आयोजन किया गया हैं। इनमें खिलाड़ियों ने खासा उत्साह दिखाया। देर शाम तक मुकाबले चलते रहे। कोरोना काल में घरों में बैठकर भी खिलाड़ी प्रतियोगिताओं की तैयारी करते रहे हैं। हालांकि, कोरोना के चलते प्रतियोगिताएं आयोजित नहीं हो सकीं। अब जबकि कोरोना का कहर धीरे धीरे कम हो रहा है तो खिलाड़ी भी प्रतियोगिताओं के लिए आ रहे हैं।