Follow Us:

30 और 31 अक्टूबर को प्रदेश भर में मनाया जाएगा इंतकाल दिवस: राजस्व मंत्री

desk |

प्रदेश में इस समय 22 हजार से अधिक इंतकाल के मामले लंबित है इसके निपटारे के लिए राजस्व विभाग द्वारा 30 और 31 अक्टूबर को प्रदेश भर में दो दिनों के लिए इंतकाल दिवस मनाया जाएगा । यह जानकारी देते हुए राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने बताया कि सरकार जनता के राजस्व मामलों को समय पर निपटने के लिए प्रयासरत है और इसीलिए पिछले विधानसभा के सत्र में राजस्व अधिनियम में संशोधन किया गया है और राजस्व कार्यो के लिए समय सीमा तय की गई है। राजस्व मंत्री ने आज

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने बताया कि प्रदेश में राजस्व के हजारों मामले पेंडिंग पड़े हैं जिनमें 22000 से अधिक मामले इंतकाल के है। ऐसे में इंतकाल दिवस मनाने का फैसला लिया गया है । जहां अधिक से अधिक ऐसे मामलों को निपटाया जाएगा उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पेंडिंग मामलों की संख्या को देखते हुए प्रति माह इंतकाल दिवस मनाने की योजना है.

राजस्व मंत्री ने जनता के राजस्व संबंधी मामलों को समय पर पूरा करने की प्रतिबद्धता को दोहराया और कहा कि सरकार हर क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रही है जिसके चलते प्रदेश में विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है और आए दिन सरकार पर बे-बुनियाद आरोप लगाने में लगा है.

उन्होंने भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल के सरकार गिरने के बयान पर कहा कि भाजपा मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है जबकि प्रदेश सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व 10 महीने की कांग्रेस सरकार में ही परेशान हो चुका है।