Follow Us:

चिल्ड्रन पार्क निर्माण में धांधली की शिकायत पर निरीक्षण करने पहुंची जांच टीम

|

Children’s Park Investigation : हमीरपुर की ग्राम पंचायत बल्ह में चिल्ड्रन पार्क के निर्माण में तीन लाख रुपये खर्च करने के मामले में अनियमितताएं बरती जाने की शिकायत पर शुक्रवार को विभागीय जांच टीम ने निरीक्षण किया। जांच टीम की अगुवाई पंचायत इंस्पेक्टर राकेश शर्मा ने की, जिसमें जेई विनोद कुमार और पंचायत सब इंस्पेक्टर संगीता शर्मा शामिल रहे।

टीम ने राजकीय माध्यमिक पाठशाला बल्ह के प्रांगण में बनाए जाने वाले चिल्ड्रन पार्क का निरीक्षण किया और मामले की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। इससे पहले, जांच टीम ने पंचायत घर में शिकायतकर्ताओं और मनरेगा मजदूरों के बयान भी कलमबंद किए।

गौरतलब है कि पंचायत द्वारा 23 जुलाई 2023 को चिल्ड्रन पार्क बनाने का कार्य शुरू किया गया था, लेकिन आज तक यह पार्क स्कूल प्रांगण में नहीं बन पाया है, जबकि कागजों में काम को पूरा बताया गया है। वर्तमान में, पार्क के स्थान पर बड़ी-बड़ी झाड़ियां उगी हुई हैं।

स्थानीय ग्रामीणों ने हाल ही में उपायुक्त हमीरपुर को लिखित शिकायत सौंपकर पंचायत में हो रही धांधलियों की जांच की मांग की थी, जिसके परिणामस्वरूप जांच टीम ने गहनता से पड़ताल की।

इस बारे में बीडीओ किशोरी ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर कार्य में धांधली की जांच की जा रही है। विकास खंड हमीरपुर की टीम ने पंचायत में जाकर कामों की पड़ताल की है और जल्द ही रिपोर्ट तैयार की जाएगी।