Follow Us:

भाजपा की रीढ़ हैं कार्यकर्ता, इनके बिना न नेता कुछ हैं न पार्टी: जयराम ठाकुर

|

मंडी: पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी की रीढ़ हैं। इनके बिना न तो कोई नेता कुछ हैं और नहीं पार्टी। मैं उन सभी कार्यकर्ताओं को नमन करता हूं जिन्होंने पार्टी को अपने खून पसीने से सींचा है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर थुनाग में पार्टी द्वारा आयोजित ‘वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मान सम्मेलन‘ को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने दिवंगत पार्टी कार्यकर्ताओं को भी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जो आज हमारे बीच नहीं हैं उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार विकास की नई गाथा लिख रहे हैं, दुनियां में भारत का डंका बज रहा है। हिमाचल समेत पूरे भारत में हर क्षेत्र में ऐतिहासिक विकास हो रहा है। इस अवसर पर पार्टी के स्थानीय नेता समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने इस मौके पर सुक्खू सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आज हिमाचल में विकास पर तालाबंदी हो गयी है। हिमाचल के मुख्यमंत्री को हिमाचल के लोग लॉकप्रिय सीएम कह रहे हैं। जिन्होने हिमाचल में हो रहे विकास पर ताला लगा दिया है। कांग्रेस के लोग व्यवस्था परिवर्तन के नाम पर आए थे लेकिन जिस तरह की व्यवस्था दे रहे हैं उससे देवभूमि के लोग त्रस्त है। हिमाचल में पहली बार ऐसी सरकार आई हैं जो स्कूलों पर ताले लगवा रही है लेकिन शराब के ठेके रात के एक बजे तक खुलवा रही है। व्यवस्था परिवर्तन वाले लोग इसे राजस्व बढ़ाना कह रहे हैं।

आखिर हम देवभूमि के युवाओं को कहां ले जाना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि मासूमों के आंगनबाड़ी केन्द्र के बगल में ही इस सरकार ने शराब की दुकान खोल दी, जब वहां आने वाले मासूम बच्चों के परिजनों ने इस पर ऐतराज जताया और शराब ठेके को हटाने की मांग की तो सरकार ने वह आंगनबाड़ी केन्द्र ही हटाने का आदेश दे दिया। इन दिवंगत कार्यकर्ताओं के योगदान को सराहते हुए दी श्रद्धांजलि जयराम ठाकुर ने थुनाग क्षेत्र के दिवंगत कार्यकर्ता स्व. धर्मचंद शैरी, स्व. लाभचंद, स्व. बीरबल और स्व. मेहरचंद के द्वारा पार्टी के लिए किए गए योगदानों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी।