Follow Us:

Politics: जिस ईवीएम से मुख्यमंत्री बने, उसकी विश्वसनीयता पर प्रश्न उठा रहे सुक्खू: जयराम

|

Mandi: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जिस ईवीएम से सुक्खू खुद और उनकी पार्टी के 40 विधायक चुनकर आए हैं, अब उसी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाना गैर-जिम्मेदाराना और अलोकतांत्रिक है। उन्होंने इसे मुख्यमंत्री द्वारा जनादेश और लोकतंत्र का अपमान करार दिया।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के कई नेता और खुद मुख्यमंत्री इस ईवीएम प्रणाली से कई बार विधानसभा पहुंचे हैं। इसके बावजूद सिर्फ अपने नेतृत्व को खुश करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा ईवीएम पर सवाल उठाना शर्मनाक है।

कांग्रेस की हार पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हार का मुख्य कारण झूठे वादे और पार्टी का अपने हितों को जनहित से ऊपर रखना है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में दी गई झूठी गारंटियों के कारण हरियाणा के लोग सतर्क हुए और कांग्रेस की योजना सफल नहीं हो पाई।

जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री के विधानसभा में दिए गए एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने एक लाख सरकारी नौकरी देने का वादा किया था, जिसे बाद में मुख्यमंत्री ने नकार दिया। इस झूठ को विधानसभा अध्यक्ष ने ही उजागर किया।

सराज विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर आए जयराम ठाकुर ने जंजैहली में निर्माणाधीन बस अड्डे का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि 5 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस बस अड्डे का शिलान्यास उनके मुख्यमंत्री रहते किया गया था और बजट का प्रावधान भी उनकी सरकार ने किया था। लेकिन वर्तमान सरकार की उदासीनता के कारण इसका कार्य लंबित है। उन्होंने सरकार से बस अड्डे का संचालन जल्द शुरू करने की मांग की।