Follow Us:

मणिकर्ण घाटी की 12 पंचायतों के लिए जनमंच 2 फरवरी को

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आम लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए आयोजित किए जाने वाले जनमंच कार्यक्रमों की कड़ी में 2 फरवरी को मणिकर्ण घाटी की 12 ग्राम पंचायतों के लिए जनमंच आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत बरशैणी, शाट, मणिकर्ण, कसोल, जरी, पुंथल, ब्राधा, पीणी, तलपीणी, रतोचा, जलुग्रां और चैंग की जनसमस्याओं की सुनवाई की जाएगी।

डीसी ऋचा वर्मा ने बताया कि इन पंचायतों के निवासियों से शिकायतें आमंत्रित कर ली गई हैं। क्षेत्रवासी अपने पंचायत कार्यालय में शिकायतें दर्ज करवा सकते हैं। पंचायत कार्यालय में प्राप्त जनशिकायतों को ई-समाधान पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा और संबंधित विभागों को भेजा जाएगा। विभागीय अधिकारी जनमंच से पहले ही इन शिकायतों का निवारण करेंगे और 2 फरवरी को इनकी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।
 
उपायुक्त ने बताया कि जनमंच से पहले ही शिकायतों के निवारण के लिए क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में प्री-जनमंच कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा इन पंचायतों में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए भी विशेष अभियान चलाया जाएगा। उपायुक्त ने क्षेत्रवासियों से जनमंच कार्यक्रम का लाभ उठाने की अपील की है।

कुल्लूः बंजार में 23 को होगी वाहनों की पासिंग और ड्राईविंग टैस्ट

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय कुल्लू के माध्यम से 23-24 जनवरी को बंजार में प्रस्तावित वाहनों की पासिंग और ड्राईविंग टैस्ट की तिथियों में आंशिक फेरबदल किया गया है। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी डॉ. अमित गुलेरिया ने बताया कि बंजार में वाहनों की पासिंग और ड्राईविंग टैस्ट अब एक ही दिन 23 जनवरी को होंगे।