Follow Us:

जयराम ठाकुर ने विजय रूपाणी से भेंट कर सीएम डैशबोर्ड के कामकाज की जानकारी ली

पी.चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से गांधीनगर में औपचारिक मुलाकात की। उनके साथ हिमाचल के उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह भी उपस्थित थे। मुलाकात के दौरान जयराम ठाकुर ने गुजरात सरकार के पारदर्शी-प्रगतिशील प्रशासन और पब्लिक डिलीवरी सिस्टम के अभिनव प्रयोगों को जानने में गहरी रूचि दर्शायी। विजय रूपाणी ने उन्हें सीएम डेशबोर्ड के समग्र कामकाज और मॉनिटरिंग सिस्टम से अवगत करवाया।

मुख्यमंत्री गुजरात में सुजलाम सुफलाम जल अभियान की मॉनिटरिंग के साथ ही इस डेशबोर्ड के माध्यम से सभी जिला कलक्टरों-डीडीओ-एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंस से सीधे संवाद-बैठक की प्रक्रिया से प्रभावित हुए। जयराम ठाकुर ने डिजिटल गुजरात पोर्टल तथा सीएम डेशबोर्ड में सरकारी विभागों के कामकाज के मूल्यांकन, उनके इंडिकेटर्स, भारत सरकार की योजनाओं के गुजरात में कार्यान्वयन के डाटाबेस के सीएम डेशबोर्ड में उपलब्ध होने की प्रशंसा की।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने इस डेशबोर्ड द्वारा पब्लिक सर्विसेज-एसटी बस सेवा-108 इमरजेंसी सेवा की रियल टाइम मॉनिटरिंग, शहरी क्षेत्रों की स्ट्रीट लाइट्स की देखरेख के माध्यम से जन सेवा विस्तार के मॉडल बनाए जाने की जानकारी साझा की।