Follow Us:

हमीरपुर में फूटा जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ को गुस्सा, सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

कमल कृष्ण |

बीएड को जेबीटी भर्ती के लिए मान्य करने के सरकार के फैसले के खिलाफ जेबीटी-डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ को प्रदर्शन लगातार जारी है। इसी कढ़ी में हमीरपुर जिला में भी जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगारों संघ ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और रोष रैली निकाली और सरकार के खिलाफ नारे लगाए। इसके बाद संघ ने डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री और राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगारों संघ ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही फैसले को वापस नहीं लिया गया तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।
 
जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के प्रधान अभिषेक ने कहा की सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है। B.Ed स्टूडेंट सिर्फ दो विषयों की पढ़ाई करके टीजीटी लाइन जाते हैं, जबकि जेबीटी प्लस टू की पढ़ाई करने के बाद जेबीटी प्रशिक्षण लेते हैं। सभी जिसमें सभी विषयों की पढ़ाई करते हैं। लेकिन सरकार जेबीटी भर्ती में उनकी जगह बीएड को रख रही है जो हमारे साथ सरासर अन्याय है।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में हजारों जेबीटी प्रशिक्षु बेरोजगार हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि वह जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगारों के हकों को ध्यान में रखते हुए अपने फैसले को वापस लें। साथ ही उन्होंने ये चेतावनी भी दी है कि यदि सरकार ने जल्द उनकी मांगों को नहीं माना तो वह उग्र आंदोलन करने से पिछे नहीं हटेंगे।