Follow Us:

JOA आई टी का पेपर लीक, आंसर शीट सील कर हिरासत में लिए दो युवक

बीरबल शर्मा |

बीरबल शर्मा। मंडी के सुंदरनगर के महाराजा लक्ष्मनसेन कॉलेज में रविवार को JOA आई.टी. के परीक्षा केंद्र में प्रश्नपत्र लीक होने का मामले से हडकंप मच गया है। पुलिस ने युवक को प्रश्नों के आंसर उपलब्ध करवाने वाले सहयोगी को भी हिरासत में लिया है।

अधिकारियों ने सभी प्रश्नपत्रों और उत्तर पुस्तिकाओं को सील कर दिया। जेओए की इस परीक्षा में पूछे जाने वाले सवालों के जवाब प्रदेश में बनाए गए हैं। अन्य केंद्रों में भी परीक्षार्थियों द्वारा प्रयोग किए गए होने की आशंका जताई जा रही है, जिसके चलते JOA आई.टी. की छंटनी परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के सनसनीखेज खुलासे के बाद पुलिस ने सभी प्रश्नपत्रों और उत्तर पुस्तिकाओं को सील कर दिया है। पुलिस ने विभिन्न पहलुओं के चलते जांच शुरू कर दी है।

गौर हो कि हमीरपुर सर्विस सिलेक्शन कमेटी द्वारा प्रदेश में JOA आइ.टी. की परीक्षा के लिए सुंदरनगर में एमएलएसम कॉलेज में भी दो केंद्र बनाए। दोनों केंद्रों में कुल 680 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। इस छंटनी परीक्षा के दौरान एक युवक ने शौच जाने का आग्रह किया। शौच से आने के बाद उसे नकल करने के संदेह होने पर उच्च अधिकारी को सूचना दी। जिस पर अधिकारियों और परीक्षा अधीक्षक ने तलाशी लेने लगे, तो युवक हाथापाई करने लगा।

इस पर मौजूद अन्य शिक्षकों ने किसी तरह उसे काबू में किया, जिस पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. सीपी कौशल ने सारे मामले की सूचना प्रशासन और पुलिस को दी है। इस पर एसडीएम की सूचना पर मंडी डीसी अरिंदम चौधरी और पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री मौके पर पहुंचे और सभी प्रश्नपत्रों और उत्तर पुस्तिकाओं को सील कर दिया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्रिहोत्री ने कहा कि युवकों को हिरासत में ले लिया गया है। सभी प्रश्नपत्रों और उत्तर पुस्तिकाओं को भी सील कर दिया है।