Follow Us:

ज्वालाजी के ऑटो चालक ने श्रद्धालु का पर्स लौटाकर कायम की ईमानदारी की मिसाल

नवनीत बत्ता |

जो लोग कहते हैं कि आज के जमाने में ईमानदारों की कमी है, इसी वाक्य को ज्वालाजी के ऑटो चालक राजेन्द्र  कुमार उर्फ बबली गलत साबित किया है। उन्होंने एक श्रद्धालु का पर्स उसे वापिस लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की है। पर्स मिलने की उम्मीद छोड़ चुके श्रद्धालु को जैसे ही स्थानीय पुलिस द्वारा पर्स के मिलने की सूचना दी गई तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नही रहा, साथ ही उसने पर्स लौटाने वाले ऑटो चालक का दिल से धन्यवाद किया और कहा कि आप जैसे लोगों की वजह से ईमानदारी अभी भी जिंदा है। यहां तो कहीं 10 या 50 रुपए का नोट भी पड़ा हो उसे भी लोग जेब मे डालकर आगे निकलते है। दरअसल इस पर्स में पैसों सहित जरूरी कागजात ओर बैंक के एटीएम और क्रेडिट कार्ड थे, जिसके खो जाने के बाद श्रद्धालु काफी परेशान था।

मामला शनिवार सुबह का है जहां मां के दर्शनों ज्वालाजी के देवी तालाब के पास लुधियाना से ज्वालाजी  को आए श्रद्धालु कावेश का पर्स इस जगह गिर गया था। पर्स के खो जाने के बाद श्रद्धालु ने उसे ढूंढा भी लेकिन वह कहीं नहीं मिला। ऑटो चालक राजेन्द्र ने बताया की वह इस रास्ते से अपने ऑटो को लेकर गुज़र था कि इसी बीच उन्हें रास्ते में एक पर्स मिला। जब पर्स को खोलकर उन्होंने देखा तो उसमें कुछ पैसे और जरूरी कागजात थे।

इसके बाद वह अपने सहयोगी ऑटो चालक अनिल कुमार के साथ सीधे ज्वालाजी थाने में पहुंचे और पूरा मामला पुलिस को बताया। इस पर्स को लेकर ज्वालाजी थाने के हेड कांस्टेबल राजकुमार ने छानबीन करने के बाद उक्त श्रद्धालु को फोन के जरिये उसके पर्स के बारे में सूचना दी गई। बाद में थाने में पुलिस और ऑटो चालक द्वारा श्रद्धालु का पर्स उसे वापिस लौटाया गया।