Follow Us:

कांगड़ा: कर्मचारियों ने काला रिबन लगाकर न्यू पेंशन स्कीम का किया विरोध, पुरानी पेंशन बहाली तक जारी रहेगा संघर्ष

समाचार फर्स्ट डेस्क |

न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के आह्वान पर आज कांगड़ा के विभिन्न खंडों में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों और ड्यूटी नहीं कर रहे कर्मचारियों ने काला रिबन बांधकर न्यू पेंशन स्कीम का विरोध किया। इस बारे में जानकारी देते हुए एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान रजिंदर मन्हास ने बताया कि 15 मई 2003 को हिमाचल प्रदेश में न्यू पेंशन स्कीम लागू की गई और पुरानी पेंशन को बंद कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि न्यू पेंशन स्कीम के विरोध में सभी कर्मचारियों ने अपने-अपने ब्लॉक में काला रिबन बांधकर न्यू पेंशन स्कीम का विरोध किया। इस दौरान पुरानी पेंशन स्कीम के कर्मचारियों ने इस स्कीम को बंद करने का सरकार से आह्वान किया और काला रिबन बांधकर समस्त कर्मचारियों ने शपथ ली की पुरानी पेंशन बहाली तक संघर्ष को और तेज किया जाएगा।

कांगड़ा जिला महासचिब अनीश धीमान और अन्य लोगों ने बताया कि संगठन के आह्वान पर आज ट्विटर के माध्यम से भी पूरे भारत के कर्मचारी न्यू पेंशन का विरोध दर्ज करेंगे। न्यू पेंशन स्कीम से 500 से 2000 के बीच पेंशन लेने वाले रिटायर कर्मचारियों ने भी आज काला रिबन बांधकर इस स्कीम का विरोध किया। सभी कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार से मांग की न्यू पेंशन स्कीम की खामियों की देखते हुए इसे तुरंत बंद किया जाए।