Follow Us:

कांगड़ा: मनरेगा मेें लग रही थी फर्जी हाजरी, जांच टीम ने किया खुलासा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मनरेगा में चल रहे फर्जी दिहाड़ी केस का जांच को लेकर मंगलवार को एक टीम खटियाड़ पंचायत के कार्यालय में पहुंची। यहां टीम के सदस्यों ने जांच के दौरान पाया कि कर्मो देवी जो शारीरिक तौर पर अपंग है और कभी काम पर भी नहीं आई की हाजरी वहां लगी हुई थी। ये हाजरी किसने लगाई इस बात की जानकारी हासिल नहीं हो पाई है।

टीम में बीडीओ ज्ञान प्यारी, पंचायत इंस्पेक्टर सुरेश कुमार, एसवीपीओ राज कुमार और कनिष्ठ अभियंता सुरजीत सिंह शामिल थे। टीम ने पंचायत प्रधान के साथ-साथ पंचायत सदस्य और मनरेगा में मौके पर काम कर रहे लोगों के बयान लिखे हैं। पंचायत प्रतिनिधियों ने अपने बयानों में साफ कहा है कि कर्मों देवी काम पर नहीं आती थी। मगर उसकी फर्जी हाजिरी लगी है।

हालांकि पंचायत के वार्ड नंबर 7 के कर्म चंद ने अधिकारियों को लिखित शिकायत दी थी कि उनकी पत्नी कर्मो देवी चलने-फिरने में असमर्थ है और बिना सहारे के घर से बाहर ही नहीं निकल सकतीं। अब सवाल ये उठता है कि शारीरिक तौर पर असमर्थ कर्मो देवी की हाजरी किसने लगाई इस बात की कार्रवाई की जाएगी।

बीडीओ फतेहपुर ज्ञान प्यारी ने बताया कि कर्मचारियों के बयान रिकॉर्ड कर लिए गए हैं। रिपोर्ट बना कर उचित कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है। भ्रष्टाचार सहन नहीं होगा, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और नियमों से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।