Follow Us:

कांगड़ा: कांस्टेबल के 293 पदों के लिए 24 नवंबर से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में कांस्टेबल के 293 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 नवंबर पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में शुरू होगी। 293 पदों में से पुरुष कांस्टेल के 205 पद, महिला कांस्टेबल के 68 और पुरुष चालक के 20 पदों के लिए ये भर्ती की जा रही है। इन पदों के लिए 49 हजार 926 आवेदन विभाग के पास आए हैं। इसमें से 36 हजार 793 आवेदन पुरुष कांस्टेबल के, 11 हजार 756 महिला कांस्टेबल के और 1377 आवेदन चालक पद के लिए आए हैं।

24 नवंबर से 27 नवंबर तक चलने वाली इस भर्ती प्रक्रिया में ग्राउंड टेस्ट के लिए प्रतिदिन 1500 अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। पुरुष कांस्टेबल की ग्राउंड प्रक्रिया 24 नवंबर से 18 दिसंबर तक होगी। सभी अभ्यर्थियों को शारीरिक क्षमता एवं दक्षता परीक्षा के लिए उनके आवेदन के समय पंजीकृत मोबाइल नंबर पर संदेश के माध्यम से सूचित कर दिया गया है।

भर्ती ग्राउंड प्रक्रिया को लेकर जिला पुलिस प्रशासन ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए आने वाले उम्मीदवारों/अभ्यर्थियों निर्देशित किया है कि ग्राउंड में आने से पूर्व उन्हें तय नियमों की अनुसरण करना अनिवार्य होगा। अभयर्थियों को निर्धारित तारीख और समय पर शारीरिक परीक्षा के लिए पुलिस मैदान धर्मशाला में उपस्थित होना होगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए आने वाले अभ्यर्थी अपने साथ एडमिट कार्ड की एक प्रतिलिपि साथ लानी होगी। इसके अलावा हिमाचली बोनाफाइड, दसवीं का प्रमाण पत्र जन्मतिथि प्रमाणिकता के लिए, जाति प्रमाणपत्र, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, चालक के पद वाले अभ्यर्थी को ड्राइविंग लाइसेंस, और दो रंगीन फोटो भी साथ लाने होंगे।