Follow Us:

कार्निवल के रंगों से सराबोर होगी कांगड़ा घाटी

डेस्क |

कांगड़ा वैली जीवंत रंगों से सजे कार्निवल के आंनद में डूबने को उत्सुक है. डीसी डॉ. निपुण जिंदल ने धर्मशाला में 15 से 29 जून तक मनाए जा रहे इस आनंदोत्सव में शामिल होने का न्यौता देते हुए कांगड़ा जिलावासियों समेत सभी लोगों से कांगड़ा वैली कार्निवल में भाग लेने का आह्वान किया है.

कांगड़ा वैली कार्निवल में 16 जून से सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन किया जाएगा. 16 को सांस्कृतिक सन्ध्या का आगाज हिमाचली लोक संस्कृति के साथ होगा.

नामी कलाकार मचाएंगे धमाल

उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि ‘कांगड़ी/पहाड़ी इवनिंग’ थीम के साथ होने वाली पहली सांस्कृतिक संध्या में प्रसिद्ध हिमाचली कलाकार रंग जमायेंगे. उन्होंने बताया कि पहले दिन दीक्षा तूर, करनैल राणा, सुनील राणा और कुमार साहिल सुरों का जादू बिखेरेंगे.

उन्होंने बताया कि दूसरे दिन दिव्यांग कलाकारों का ग्रुप ‘वी आर वन’ द्वारा ‘डांसिंग व्हील्स’ की उम्दा प्रस्तुति होगी. इसके साथ ‘गधे की बारात’ नामक प्रसिद्ध हास्य नाटक का मंचन होगा.

उपायुक्त ने बताया कि ‘पंजाबी डांस एंड ड्रामा इवनिंग’ थीम पर आधारित यह दूसरी संध्या में प्रसिद्ध पंजाबी गायक गुरनाम भुल्लर अपनी धमाकेदार प्रस्तुति से कार्निवल को चार चांद लगाएंगे.

डॉ. निपुण जिंदल में बताया कि 18 जून को ‘बैंड इवनिंग’ थीम पर आधारित तीसरी सांस्कृतिक संध्या में हाईजैकर्स, अभिज्ञ, हिमालयन रूट्स और हिमाचल प्रदेश पुलिस का ‘हारमनी ऑफ पाईंस’ बैंड अपनी परफॉर्मेंस से लोगों को मंत्रमुग्ध करेंगे.

वहीं 19 जून को होने वाली चौथी सांस्कृतिक संध्या में हिमाचली गायक ईशांत भारद्वाज अपनी मखमली आवाज का सम्मोहन बिखेरेंगे.

उन्होंने बताया कि ‘फ्यूज़न एंड ग्लेमर’ थीम पर आधारित इस संध्या में एनआईएफटी कांगड़ा के छात्रों द्वारा फैशन शो आयोजित किया जाएगा. जोकि हिमाचली परिधान पर आधारित होगा. उन्होंने बताया कि अंतिम सांस्कृतिक संध्या का समापन प्रसिद्ध बॉलीवुड फ्यूजन बैंड ‘इंडियन ओशन’ की शानदार परफॉर्मन्स से होगा.

19 को आएंगे सीएम

डीसी ने बताया कि 19 जून को कांगड़ा वैली कार्निवल में प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करेंगे. वे 19 को सांस्कृतिक सन्ध्या में सम्मिलित होंगे.

उन्होंने बताया कि कृषि मंत्री प्रो. चंद्र कुमार 16 जून को सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ करेंगे. वहीं दूसरी सांस्कृतिक संध्या में पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष (कैबिनेट रैंक) रघुबीर सिंह बाली और तीसरी सांस्कृतिक संध्या में धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा मुख्यातिथि के रूप में शिरक्त करेंगे.