Follow Us:

कांगड़ा: ग्राम पंचायत टंग नरवाना के युवाओं ने लगाए वोटर लिस्ट में गड़बड़ी के आरोप

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। कहने को तो पंचायत विभाग सजग है लेकिन हर रोज कोई न कोई विभागीय लापरवाही सामने आ रही है।ऐसा ही आज एक और मामला सामने आया जिसमें आज प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा की ग्राम पंचायत टंग नरवाना के युवकों ने गांव पंचायत का चुनाव लड़ रहे कुछ रसूखदारों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने निजी संस्थान के होस्टल में रहने वाली लड़कियों के भी वोट बना डाले हैं। जबकि वहीं दूसरी ओर युवाओं ने आरोप लगाया कि उक्त संस्थान के होस्टल तो कोरोना काल मे लम्बे समय से बंद हैं। 

बहरहाल, शिकायत का पिटारा डीसी ऑफिस से होते-होते जिला पंचायत अधिकारी कार्यालय में पहुंच चुके है। उक्त कार्यालय में पहुंचे नीरज, विपन, सोमप्रकाश समेत आधा दर्जन युवाओं ने मांग उठाई है कि जल्द इस मामले की छानबीन हो और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो। जिला पंचायत अधिकारी से इस वाबत शिकायत करने युवाओं ने यह भी आरोप लगाया कि वोटर लिस्ट में एक वोटर ऐसा भी है जो कि स्लेट गोदाम का निवासी है जबकि टँग नरवाना पंचायत में उसका वोट बन चुका है।  

उधर मामले के संबंध में पंचायत अधिकारी अश्वनी शर्मा से बात कि तो उन्होंने बताया कि वोटर लिस्ट में सुधार के लिए दिसंबर माह के 24 तारीख तक अपनी आपत्तियां दर्ज करवा सकते थे। उन्होंने कहा कि शिकायत पत्र मिला है और सम्बंधित खंड विकास अधिकारी के ध्यान में लाया जाएगा।