Follow Us:

कविता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा, गर्दन टूटने हुई मौत!

डेस्क | Updated :

हिमाचल प्रदेश में शिमला में जिला परिषद की सदस्य कविता कांटू के कथित सुसाइड केस में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में अहम बात का खुलासा हुआ है. कविता की गर्दन टूटने से मौत हुई है. ऐसे में माना जा रहा है कि उसने सुसाइड ही किया है. हालांकि, पुलिस की ओर से अभी जांच की जा रही है. आईजीएमसी में शव का पोस्टमॉर्टम हुआ है.

सूत्रों के अनुसार, कविता के शरीर पर किसी भी तरह के कोई इंजुरी मार्क नहीं है. नहीं ही किसी तरह का फाउल फ्ले मौके पर हुआ है. अगर ये सुसाइड का मामला है तो सवाल ये है कि कविता ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया? कविता कांटू शिमला जिला के रामपुर से जिला परिषद सदस्य थी और समहरहिल सांगटी में रहती थी. मंगलवार को उसका शव पेड़ पर दुपट्टे से लटका हुआ मिला था.

कविता ने चंद रोज पहले ही नई कार खरीदी थी. वह उसकी शादी भी तय हो चुकी थी. कविता एचपीयू से पीएचडी कर रही थी. कविता की साथी छात्राओं ने भी बताया कि वह मानसिक रूप से परेशान नहीं लगती थी. काफी खुशमिजाज थी. कविता की एक सहेली के मुताबिक वह बिलकुल खुशमिजाज थी. दो दिन पहले ही उसकी बात हुई थी. वह उसके साथ ही सोई थी.

सूत्रों के अनुसार, कविता के कमरे से एक चिट भी पुलिस को मिला है, जिसमें उसने कथित तौर पर लिखा, Sorry to everyone, Love you Dad! इस नोट में कविता ने किसी शख्स का नाम भी लिखा है. शिमला की एसपी मोनिका ने न्यूज18 से बातचीत में कहा कि फोरेंसिक टीम ने मौके तथ्य जुटाए हैं. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि यह आत्महत्या है या कुछ और. एसपी घटना के बाद मौके पर दल बल के साथ पहुंची थी.