Follow Us:

काजा: पांच दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद एंव सांस्कृतिक प्रतियोगिता का समापन

डेस्क |

पांच दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद एंव सांस्कृतिक प्रतियोगिता का समापन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला काजा में हुआ। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि विधायक रवि ठाकुर ने शिरकत की। उन्होंने इस अवसर पर बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि खेल कूद प्रतियोगिताओं से बच्चों में खेल भावना विकसित होती है। इसके साथ ही पढ़ाई के साथ साथ खेलें भी बहुत आवश्यक है। नशे से दूर रखने में खेलें बड़ी भूमिका निभाती है। आज स्पिति के बच्चें अंतराष्ट्रीय स्तर पर आईस हॉकी में अपना लोहा मनवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की गाथा लिख रही है।
प्रदेश में ओपीएस की बहाली करने का वायदा जो किया था उसे पूरा किया गया है। इसके साथ ही दस गांरटियों को भी लागू करने की दिशा में प्रदेश सरकार तीव्र गति से कार्य कर रही है। महिलाओं को पेंशन देने के लिए सरकार ने प्रक्रिया तेज कर दी है।
उन्होंने कहा कि स्पिति के क्वांग क्षेत्र में लिफट लगाई जाएगी । ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। स्पिति में विकास कार्य में अब तीव्रता आ रही है। स्पिति में पर्यटकों के लिए आधारभूत सुविधाएं और विंटर खेलों को बढ़ावा देने के दिशा में कार्य हो रहा है। इसके अलावा समस्त स्पितिवासियों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है।
उन्होंने खंड स्तरीय खेल कूल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने में स्कूलों को पांच पांच हजार रूपए देने की घोषणा की । इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन  को  साउंड सिस्टम मुहैया करवाने का आशवासन किया।