Follow Us:

केलांग: MLA रवि ठाकुर ने वन विभाग के गैंग हट और चौकीदार आवासीय भवन का किया लोकार्पण

डेस्क |

जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए वन विभाग द्वारा इको टूरिज्म सोसायटियों के माध्यम से पर्यटन व्यवसाय से जुड़ी हुई. विभिन्न गतिविधियों को बल देने के मकसद से कवायद तेज कर दी गई है.
 इसी कड़ी में वन विभाग के गैंग हट और चौकीदार आवासीय भवन सिस्सू व जिस्पा का विधायक रवि ठाकुर ने अपने लाहौल प्रवास के दौरान लोकार्पित किए. इस दौरान उन्होंने ने कहा की 80 लाख की धनराशि से निर्मित हुए.
यह भवन पर्यटन गतिविधियों की बढ़ोतरी में मददगार रहें गें | इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला लाहौल स्पीति में शीतकालीन खेलों, एडवेंचरस स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के साथ साथ धार्मिक पर्यटन की गतिविधियों को भी प्रोत्साहन दिया जा रहा है. ताकि इस क्षेत्र में पर्यटन के साथ युवाओं को स्वरोजगार के अवसर प्रदान हो सके.
 इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा अनुराधा राणा, टीएसी सदस्य सुशील कुमार, डीएफओ केलांग अनिकेत वनवे सहित वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे वन विभाग के अधिकारियों को हट्स के निर्माण के लिए उन्होंने बधाई दी.
विधायक रवि ठाकुर ने इस दौरान नवनिर्मित गैंग हट्स के भवनों का निरीक्षण भी किया और पर्यटन व्यवसाय से जुड़ी अतिरिक्त मूलभूत सुविधाएं जुटाने के लिए भी वन विभाग के अधिकारियों दिशा निर्देश भी दिए.