Follow Us:

HPU में खूनी झड़प मामला, अब ABVP ने SFI को ठहराया जिम्मेदार

पी. चंद |

ABVP-SFI छात्र गुटों के बीच 24 मार्च को हुई विश्वविद्यालय में खूनी झड़प को लेकर ABVP ने SFI को जिम्मेदार ठहराया है। ABVP ने CPAIM नेता संजय चौहान पर विश्वविद्यालय का माहौल खराब करने के आरोप लगाए हैं और कहा है कि सीपीएआईएम मामले का राजनीतिककरण कर रही है। ABVP की राष्ट्रीय सचिव हेमा ठाकुर ने कहा है कि विश्वविद्यालय में SFI के कार्यकर्ता गैरकानूनी तरीके से रह रहे हैं। जो विश्व विद्यालय का माहौल खराब कर रहे हैं।

ABVP ने पुलिस और विश्व विद्यालय प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई करके SFI को प्रोटेक्ट करने के आरोप लगाए हैं। वंही गर्लस होस्टल में दराट लेकर घुसने वाले ABVP के छात्र कार्यकर्ता को लेकर हेमा ठाकुर ने पुलिस को ही गलत ठहराते हुए कहा है कि छात्र दराट लेकर होस्टल नहीं गया था बल्कि घायल छात्राओं के लिए एम्बुलेंस लेकर छात्रावास पहुंचा था।

वहीं ABVP ने कहा कि पोटरहिल में पहले से संघ की शाखाएं लगती आई हैं। माकपा के नेता का ये कहना बिल्कुल गलत है कि वहां पर संघ की शाखाएं कभी नहीं लगती थीं। ABVP ने विश्वविद्यालय प्रशासन से गैर कानूनी तरीके से होस्टल में रह रहे छात्रों को बाहर निकालने के लिए कदम उठाने की मांग की है।