Follow Us:

किन्नौर की बेटी दीपिका ने स्वीडन में आयोजित गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला की बेटी दीपिका ने स्वीडन में गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर जिला और प्रदेश का नाम रोशन किया है। डीसी किन्नौर गोपाल चन्द ने दीपिका को पदक जीतने पर बधाई दी है। डीसी ने कहा कि दीपिका की इस उपलब्धि से जिले का नाम अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उबरा है। यह प्रदेश और देश के लिए गौरव का विषय है।

बता दें कि स्वीडन में आयोजित इस प्रतियोगिता में दस देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। भारत की तरफ से दो कैटेगरी यूथ और जूनियर के टीमें शामिल हुई। जूनियर श्रेणी में ही दीपिका ने भाग लिया और 75 किलो ग्राम भार वर्ग में मेजबान स्वीडन की खिलाड़ी को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। इससे पहले, दीपिका ने वर्ष 2019 में नई दिल्ली में आयोजित अडंर-19 राष्ट्रीय बाक्सिंग खेल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था। वहीं, वर्ष 2018 में पंजाब के मोहाली में आयोजित जूनियर महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिता के अलावा, साल 2019 में अंडर-19 राष्ट्रीय स्कूल बाक्सिंग प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीता था।

किन्नौर के डीसी गोपाल चंद ने कहा कि जिले की एक अन्य बेटी स्नेहा ने गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया खेलो प्रतियोगिता में बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीता था।  जिले में खेल प्रतिभाओं को बेहतर करने के लिए प्रशासन तथा खेल विभाग प्रयासरत है। जिला प्रशासन ने प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नवाजा जाएगा।