Follow Us:

हिमाचल में धूमधाम से मनाया गया कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व

|

देशभर सहित हिमाचल प्रदेश में कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व को बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इसी कड़ी में शनिवार रात को जिला मंडी के लक्ष्मी नारायण मंदिर बीबीएमबी कॉलोनी में  कृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही। इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा कृष्ण जीवन पर आधारित झांकियों को प्रदर्शित किया गया।

बच्चों द्वारा गोवर्धन पर्वत का दृश्य, कृष्ण सुदामा की मित्रता, कृष्ण की रासलीला, मखन चोरी का दृश्य, होली का दृश्य, कृष्ण का सखियों के साथ माखनचोरी का दृश्य सहित कृष्ण के अलग-अलग अवतार प्रस्तुत कर माहौल कृष्णमयी बना दिया गया। नन्हें बच्चों द्वारा तैयार झांकियों और दृश्यों को देखने मंदिर पहुंचे श्रदालुओं ने खूब सहारना की।

देर रात तक मंदिर के प्रांगण में हम हिमाचली ग्रुप के कलाकारों ने भजन संध्या प्रस्तुत कर लोगों का खूब मनोरंजन करवाया। रात 12 बजते ही कृष्ण जन्म पर खूब अतिशबाजी हुई और एक दूसरे को बधाईयों दी गई। जानकारी देते हुए मंदिर कमेटी के प्रधान प्रवीण कपला ने कहा की मंदिर में हर साल की भांति इस बार भी कृष्ण जन्माष्टमी बड़ी धूमधाम से मनाई गई। कृष्ण जन्माष्टमी में सब से बड़ा आकर्षण का केंद्र बच्चों द्वारा प्रस्तुत की गई झांकिया रहती हैं। इस मौके पर हिमाचली ग्रुप के कलाकारों द्वारा भजन संध्या भी आयोजित की गई।