Follow Us:

कुलदीप राठौर बोले बीजेपी दफ्तर में बनाए गए हैं एग्जिट पोल

डेस्क |

कांग्रेस ने एक्जिट पॉल पर उठाए सवाल, कुलदीप राठौर बोले बीजेपी दफ्तर में बनाए गए हैं एग्जिट पोल, फैलाई जा रही सनसनी।

प्रदेश के जंगलों में आग की घटनाओं को लेकर की कार्यवाही और प्रभावितों को मुवावजे की मांग।

एग्जिट पॉल के नतीजों के अनुसार एनडीए देश में तीसरी बार प्रचंड जीत की ओर अग्रसर है। लेकिन कांग्रेस ने एग्जिटपॉल पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं ठियोग से विधायक कुलदीप राठौर ने कहा कि एग्जिट पॉल का क्या आधार हैं यह बताया जाना चाहिए।

कुलदीप राठौर ने कहा कि एग्जिट पॉल बीजेपी दफ्तर में बनाये गए हैं। उन्होंने कहा कि एग्जिट पॉल देश में सनसनी पैदा करते हैं। इनका आधार क्या हैं ये चैनलो को बताना चाहिए कि कितने लोगों कि राय ली गई। कहीं कोई मिडिया से जुडा व्यक्ति मतदान केन्द्रो पर सर्वे करता हुआ नजर नहीं आया।

राठौर ने कहा कि उन्होंने प्रदेश और बाहर भी प्रचार किया लेकिन कहीं भी लोग बीजेपी के प्रति उत्साहित नहीं दिखें। बीजेपी ने मुद्दों के बजाए व्यक्तिगत छींटाकसी और साम्प्रदायिक ध्रुविकरण की राजनीती की हैं। भाई को भाई से लड़ाने का काम किया।

विपक्ष ने मुद्दों की राजनीती की है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव जनता का था जनता ने फैसले को ईवीएम में कैद कर दिया हैं। चार जून को नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आएंगे। एग्जिट पोल से अधिकारियों पर मनोविज्ञानिक दबाव बनाकर ये बताने का प्रयास किया जा रहा हैं कि बीजेपी सत्ता में आ रहें हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें आशा और पूरा विश्वास हैं कि इंडिया गठबंधन सत्ता में वापिस आएगा और लोकतंत्र को बचाने के प्रण के साथ आगे बढ़ेंगे।

वन्ही कुलदीप राठौर ने जल रहे प्रदेश के जंगलों को लेकर अपनी सरकार और वन विभाग पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आग से प्रदेश में गर्मी बढ़ गई हैं। जंगलो में आग की घटनाएं बढ़ी हैं पहले अधिकारी चुनाव में व्यस्त होने की बात कह रहे थे लेकिन अब अधिकारी क्या कर रहें हैं? अधिकारी क्या केवल तन्खाव लेने के लिए हैं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने सीएम के समक्ष मामला उठाया हैं। सीएम आग की घटनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की है और जिन लोगों के घर और बगीचे जले हैं उन्हें मुवावजा दिया जाना चाहिए। राठौर ने कहा कि वह जनता के चुने हुए नुमाइंदे हैं। जनता की आवाज़ उठाने से वे पीछे नहीं हटते। कोताही बरतने वालों पर सरकार को कार्यवाही करनी चाहिए।