Follow Us:

18 से 25 दिसंबर को हो सकता है विधानसभा सत्र: कुलदीप सिंह पठानिया

|

धर्मशाला में आयोजित होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा शीतकालीन सत्र को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। इस बाबत सरकार की ओर से दो प्रस्ताव आये हैं। कैलेंडर ईयर में आयोजित होने वाले इस सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने भी हामी भरते हुए कहा कि विधानसभा सचिवालय पूरी तरह तैयार है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा सभा अध्यक्ष ने कहा कि शीतकालीन सत्र को लेकर सरकार की ओर से दो प्रस्ताव आये हैं। विधानसभा सचिवालय इसे आयोजित करवाने के लिए पूरी तरह तैयार है।शीतकालीन सत्र कैलेंडर ईयर साल में ही पूर्ण करना होता है जिसके लिए हिमाचल प्रदेश विधानसभा सचिवालय पूरी तरह से तैयार है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने 11 दिसंबर से 17 दिसंबर और 18 दिसंबर से 25 दिसंबर का जिक्र किया है। प्रदेश सरकार जब चाहे इन प्रस्तावित तिथियों में इसे आयोजित करवा सकती हिमाचल है । उन्होंने कहा कि कैलेंडर ईयर में ही शीतकालीन सत्र करवाना होता है । नए वर्ष में बजट सत्र का आयोजन भी होता है जिसमें प्रदेश सरकार के 1 साल का लेखा जोखा महामहिम राज्यपाल द्वारा अपने अभिभाषण में प्रस्तुत किया जाता है। इस कारण हिमाचल प्रदेश विधानसभा 18 दिसंबर से 25 दिसंबर तक होने की पूर्णतया संभावना है।