Follow Us:

कुल्लू: सेना ने जीती नेशनल सीनियर स्कीइंग चैंपियनशिप

गौरव, कुल्लू |

छह दिवसीय सीनियर नेशनल एलपाइन स्की एवं स्नो बोर्डिंग चैंपियनशिप बुधवार को मनाली के विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल सोलंग में संपन्न हो गई। प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, दिल्ली और सेना के लगभग 120 स्कीयर्स ने भाग लिया। चैंपियनशिप में आर्मी स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की टीम ने ओवरआल चैंपियन के खिताब पर कब्जा किया। पुरुषों में सेना के ही देवेंद्र गुरुंग और महिलाओं में संध्या ठाकुर को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

अंतिम दिन करवाई गई स्की फ्री स्टाइल स्पर्धा में सेना के सन्नी कुमार प्रथम, जम्मू-कश्मीर के बिलाल अहमद शेख द्वितीय और उत्तराखंड के जय सिंह तृतीय रहे। महिलाओं के वर्ग में हिमाचल प्रदेश की वर्षा ठाकुर प्रथम, संध्या द्वितीय और दिल्ली की अंकिता तृतीय रही। स्नो बोर्ड क्रास में सेना के अवतार सिंह पहले, हिमाचल के रिंकू दूसरे और सेना के टिम छेत्री तीसरे स्थान पर रहे।

समापन समारोह में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के सलाहकार एवं अति विशिष्ट सेवा मेडल से अलंकृत ब्रिगेडियर अशोक अभय और वायु सेना के एयर कमांडर एम मोहंता विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए ब्रिगेडियर एनएम चंद्रना ने कहा कि भारत में विंटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने में यह प्रतियोगिता बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगी।

उन्होंने सभी प्रतिभागियों से अपने साथ अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने की अपील भी की, ताकि भारत विंटर गेम्स में भी अपनी पहचान बना सके। इस मौके पर एवरेस्ट विजेता राजीव कुमार, डिकी डोलमा, पर्वतारोहण संस्थान के अन्य अधिकारी, डॉ. रितेश नेगी, राजीव शर्मा, विंटर गेम्स एसोसिएशन और अन्य संस्थाओं के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।